मथुरा में दो लाख का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर, 4 साल पहले बुलंदशहर में मां-बेटी के साथ रेप केस में भी था शामिल

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में सोमवार की रात एसटीएफ की नोएडा यूनिट और पुलिस टीम के साथ बावरिया गैंग के बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई। इस दौरान एक बदमाश एसटीएफ की गोली से ढेर हो गया। लेकिन तीन से चार बदमाश मौके से फरार होने में सफल रहे। जिनकी तलाश चल रही है। मृत बदमाश चार साल पहले बुलंदशहर में हाईवे पर मां-बेटी के साथ दुष्कर्म व लूटकांड में वांछित था। उस पर दो लाख का इनाम घोषित किया गया था।

आर्केडियन स्कूल के पास हुई मुठभेड़

दरअसल, एसटीएफ नोएडा यूनिट को जानकारी मिली थी कि घूमंतु बावरिया गिरोह के बदमाश मथुरा जिले में नौझील इलाके में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस पर टीम ने लोकल पुलिस के साथ बदमाशों की घेराबंदी की। एसटीएफ के डिप्टी एसपी राजकुमार मिश्र ने बताया कि थाना नौझील इलाके में बाजना कट आर्केडियन पब्लिक स्कूल के पास सर्विस रोड पर बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में अनिल उर्फ अमित बावरिया को गोली लगी। इससे वह घायल हो गया। जबकि अन्य बदमाश मौके से फरार हो गए। घायल अमित को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कार व असलहा बरामद

मृतक पर मथुरा से एक लाख रुपए, 50 -50 हजार रुपए का इनाम पलवल और अलीगढ़ पुलिस ने घोषित किया था। बदमाश अमित पुत्र रमेश सिंह फर्रुखाबाद के आजाद नगर का रहने वाला था। वह एक्सल गैंग का सरगना बताया जाता है। यह गैंग उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली एनसीआर में हाईवे पर वारदात को अंजाम देता था। बताया जाता है साल 2016 में बुलंदशहर हाईवे पर हुए दुष्कर्म कांड में भी इस गैंग का हाथ था। अमित के पास से पुलिस ने एक कार और असलहा बरामद किया है।

 

Back to top button
E-Paper