डीजे पर डांस के लिए छिड़ी जंग, पंचायत ने तालिबानी सजा का जारी किया फरमान, देखे VIDEO  

मुरादाबाद में इस तरह से युवक पर कोड़े बरसाए गए.

मुरादाबाद : वैसे तो हमारे देश और समाज में कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कानून मौजूद हैं लेकिन आज देश की आजादी के 70 साल होने के बाद भी कानून की जड़े उस गहराई तक नहीं पहुंची है जहां होनी चाहिए। आज भी देश के कई हिस्सों में पंचायतों के तुगलकी और तालिबानी फरमान सुनाने की खबरें सामने आती रहती हैं। उत्तर प्रदेश के एक गांव में कुछ ऐसा ही हुआ है।

मामला मुरादाबाद के रायपुर गांव का है जहां दो युवाओं को बेल्ट से कोड़े पड़ते रहे, पंचायत और लोग तमाशगीन बने देखते रहे। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों युवाओं पर गांव की सभा में डीजे बजाने पर हुए विवाद के बाद आरोप लगाए गए थे।

मुरादाबाद में पंचायत के कहने पर दोनों युवाओं को उनके परिवार और गांव के लोगों की मौजूदगी में झुकाकर चमड़े की बेल्ट से पीटा गया। युवाओं की पहचान मोबिन और हजरत के तौर पर हुई है। अफसोस की बात ये है कि पुलिस ने भी मामले में कोई खास कार्रवाई नहीं की।

पुलिस ने वीडियो में पिटाई कर रहे युवक के खिलाफ गैर संज्ञेय मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने युवकों को तालिबानी सजा देने में सहभागी पंचायत के सदस्यों पर भी कार्रवाई नहीं की। मामला चर्चा में आने के बाद पुलिस वीडियो की जांच करके कार्रवाई का दावा कर रही है।

 

Back to top button
E-Paper