लखनऊ : फर्जी महिला थानेदार “बबली” समेत तीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ, । रायबरेली जिले के महाराजगंज थाना की रहने वाली फर्जी महिला थानेदार ताहीन बानो को लखनऊ की मोहनलालगंज की पुलिस ने सोमवार की देर रात्रि वाहन चेकिंग करते हुए गिरफ्तार किया है। फर्जी थानेदार के साथ ही उसका साथी जितेन्द्र और चालक रामकिशोर भी गिरफ्तार हुआ है।
मोहनलालगंज के प्रभारी निरीक्षक धीरेन्द्र प्रताप कुश्वाहा ने मंगलवार को बताया कि सोमवार देर रात एक बजे एक व्यक्ति ने फोन करके फुलवरिया मोड़ पर वाहन चेकिंग अभियान की जानकारी दी। थाने की ड्यूटी चार्ट में चेकिंग की कोई रिर्पोट न होने पर मौके पर उपनिरीक्षक जय सिंह और उपनिरीक्षक संजय भारती को भेजा गया। दोनों उपनिरीक्षकों ने मौके से चेकिंग कर रही महिला ताहीन बानो से पूछताछ की तो उसका राजफाश हो गया। उपनिरीक्षकों ने महिला थानेदार के पुलिस बैच के गलत स्थान (बायीं ओर की जगह दायीं ओर) होने की जानकारी दी, वहीं लाल जूते के स्थान पर काले जूते पहने होने की बात बतायी।
उन्होंने बताया कि इस सूचना के बाद वह फुलवरिया मोड़ पर पहुंचे और फर्जी महिला थानेदार ताहीन उर्फ बबली, ​जितेन्द्र और चालक रामकिशोर को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से यूपी 32 बीजी 6328 नम्बर की स्कार्पियो वाहन बरामद हुई है।
उन्होंने बताया कि फर्जी महिला थानेदार ने खुद को अमेठी में तैनात होने की जानकारी दी थी। वह रात्रि पहर दो लोगों के विवाद में रुपये ऐंठने के उद्देश्य से आयी थी। बाद में उसने वाहन चेक करना शुरु कर दिया। महिला समेत गिरफ्तार तीनों के खिलाफ पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है।
Back to top button
E-Paper