यूपी : पति की हत्या करने वाली पत्नी-साली सहित चार गिरफ्तार

संतकबीरनगर  उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर के धनघटा क्षेत्र में कच्ची शराब के कारोबारी की हत्या के आरोप में उसकी पत्नी एवं साली सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि 22 सितंबर को तेजपुर निवासी श्यामसती देवी ने पुलिस को सूचना दी कि उसके पति शिवनाथ यादव की 21 सितंबर की रात शौच जाने के दौरान नदी में फिसलकर डूब जाने से मृत्यु हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो मृतक की गला घोंटकर हत्या की जानकारी मिली।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान ही मृतक के भांजे सोनू यादव निवासी लोहराडांड़ी ने तहरीर दी कि शिवनाथ की हत्या उसकी पत्नी श्यामसती व उसकी बहन कुमारी इंद्रावती पुत्री रामदौड़ द्वारा गला घोंटकर की गई है तथा शव को गांव के रामचरित्र यादव, ज्ञानू निषाद, रामपलट निषाद, रविन्द्र यादव तथा ज्ञानमती पत्नी बुद्धू के सहयोग से घाघरा नदी में फेंक दिया गया।इस पर श्यामसती, इंद्रावती, ज्ञानमती व रविन्द्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो मृतक की पत्नी श्यामसती ने बताया कि उसका मृतक पति उससे तीसरी शादी किया था।

वह शराबी प्रवृत्ति का था और रोज उसे मारता पीटता था। आए दिन मारपीट से तंग आकर जब वह शराब के नशे में सो रहा था तो अपनी बहन के साथ रस्सी से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी और गांव के सहयोगियों के साथ लाश को घाघरा नदी के किनारे सोती में फेंक दिया। इस मामले में अन्य सह अभियुक्तों की गिरफ्तारी शीघ्र ही कर ली जाएगी। 

Back to top button
E-Paper