सोशल मीडिया पर FAKE NEWS चलाने वालो की अब खैर नहीं….

लखनऊ: सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ (मॉब लिंचिंग) को रोकने के लिए योगी सरकार कठोर कदम उठाने जा रही है। सरकार ने इस संबंध में  गाइडलाइंस का भी एलान कर दिया है  है। इस संबंध में सोशल मीडिया पर गलत खबरों के लिए कठोर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर चलाई जाने वाली खबरों पर खास ध्यान दिया जाएगा। इस पर लगाम लगाने के लिए स्पेशल टॉस्क फोर्स का गठन किया जाएगा।

Related image

योगी सरकार ने की गाइडलाइंस जारी

yogi aditya nath

यूपी सरकार की तरफ से जो गाइडलाइंस जारी की गई हैं। उसके मुताबिक पुलिस अब उन लोगों पर नजर रखेगी जिनका पहले से समाज में विद्वेष फैलाने का रिकॉर्ड रहा हो। इसके साथ ही अब पुलिस के अधिकारी उन साइट्स के साथ सोशल मीडिया पर नजर रखेंगे जो इस तरह की खबरों को अपने प्लेटफॉर्म पर जगह देते हैं जिसकी वजह से लोग उत्तेजना में आकर कानून को अपने हाथ में लेते हैं। इसके साथ ही ऐसे लोग जो इस तरह की वारदातों को बढ़ावा देने में लिप्त पाए जाएंगे उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने लिंचिंग के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की थी। अदालत ने कहा था कि ये शर्म की बात है कि जो काम कानून को करना चाहिए उसे लोग अपने हाथों में लेकर कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि सरकार उन लोगों के खिलाफ किसी तरह का कदम नहीं उठा रही है।

 

Back to top button
E-Paper