यूपी : पहले बोला तलाक-तलाक-तलाक, फिर हलाला के नाम पर नवविवाहिता से की हैवानियत….

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में नवविवाहिता से हलाला के नाम पर गैंगरेप का मामला सामने आया है। यहां एक महिला को उसके पति ने पहले तीन तलाक दिया फिर उसके साथ जबरन हलाला कराया गया है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेस के मुरादाबाद में पुलिस ने एक महिला के साथ गैंगरेप के मामले में 6 लोगों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया है। महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दिया और फिर उससे हलाला करने को कहा गया। जिसके बाद उसके साथ गैंगरेप किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया गया है। हालांकि पीड़िता के ससुराल वालों का कहना है कि उसे तलाक नहीं दिया गया है।

पुलिस मामले में सभी तथ्यों की जांच कर रही है। मामला शहर के मूंढापांडे इलाके का है। आरोपियों के खिलाफ मूंढापांडे थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक पीड़िता लंबे समय से न्याया के लिए गुहार लगा रही थी। शुक्रवार को एसएसपी के निर्देश के बाद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

एक हिंदी अखबार के मुताबिक पीड़िता मूलरूप से भोजपुर के गनी नगर की रहने वाली है। नवंबर 2017 में उसकी शादी मूंढापांडे के रहने वाले एक युवक से हुई थी। पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़िता ने बताया है कि शादी के कुछ दिनों बाद तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा।

लेकिन बाद में ससुरालवालों ने पीड़िता से दहेज की मांग कर दी। पीड़िता के पिता पेशे से एक किसान हैं। इसी बीच पिछले महीने एक दिन ससुराल में लोग तेज आवाज में गाने सुन रहे थे। जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की और उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। इसके बाद पीड़िता का उसकी मर्जी के बिना ननदोई से हलाला कराया गया। वहीं पीड़िता के देवर ने भी उसे बंधक बनाकर हवस का शिकार बनाया। जिसके बाद पीड़िता एसएसपी के पास न्याय के लिए पहुंची।

Back to top button
E-Paper