BCCI के इस नियम में बदलाव करना चाहते है विराट, दिया ये बयान

मुंबई : कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) से अनुरोध किया है कि विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों के साथ उनकी पत्नियों को भी टीम के साथ पूरे दौरे पर रहने की अनुमति दी जाए।  टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 272 रनों से हरा दिया. इसी बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी के एक नियम पर सवाल उठाए हैं. आईसीसी के नियम के मुताबिक खिलाड़ी पानी पीने के लिए ब्रेक सिर्फ विकेट के गिरने या ओवर खत्म होने के बाद ही ले सकते हैं. ऐसे में कोहली ने उम्मीद जताई है कि मैदान में गर्मी को देखते हुए मैच अधिकारी इस नियम में थोड़ा ढिलाई देने के बारे में सोचेंगे.

मीडिया की खबर के मुताबिक, ‘सूत्रों ने कहा कि सीओए ने इस संबंध में भारतीय टीम के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम से नियम बदलने के लिए औपचारिक अनुरोध करने के लिए कहा है, हालांकि वे इस पर जल्द ही कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे।’

एक सूत्र ने कहा, ‘अनुरोध कुछ सप्ताह पहले किया गया था, चूंकि यह बीसीसीआई की नीति है, इसलिए प्रबंधक को पहले औपचारिक अनुरोध करना होगा। अनुष्का शर्मा विदेश में कोहली के साथ यात्रा कर रही हैं, हालांकि, विराट अब पुराने नियम को समाप्त करना चाहते हैं। उनके अनुसार एक नई नीति आनी चाहिए जहां पत्नियों को भारतीय टीम के साथ यात्रा करने की अनुमति दी जानी चाहिए।’

Ritika and Rohit Sharma

हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर हार के बाद ये बाद उठी थी कि क्या पत्नियों को खिलाड़ियों के साथ दौरे पर होना चाहिए। ये विवाद पहले भी कई बार उठ चुका है। इंग्लैंड के खिलाफ बीच दौरे पर ही बोर्ड ने खिलाड़ियों की पत्नियों को वापस आने को कहा था।

इंग्लैंड दौरे पर ही उस समय विवाद हुआ, जब अनुष्का शर्मा टीम इंडिया के साथ लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग पहुंची। इसकी एक तस्वीर भी सामने आई, जिसमें अनुष्का पूरी टीम के साथ थीं। तस्वीर को लेकर बीसीसीआई को सोशल मीडिया पर लोगों का काफी गुस्सा झेलना पड़ा। इस दौरान लोगों ने सवाल उठाया कि बीसीसीआई आखिर क्यों किसी खिलाड़ी की पत्नी को आधिकारिक दौरे पर साथ रहने की अनुमति दे सकती है। खिलाड़ी वहां खलने गए हैं या हनीमून पर।

Back to top button
E-Paper