पिता समान ससुर से हलाला के बाद मां बनी थी महिला! अब शौहर…

लखनऊ: पिछले महीने यानि अगस्त में यूपी के संभल से एक ऐसा मामला सामने आया था जो इंसानियत को शर्मसार करने वाला था। यहां एक मुस्लिम महिला को पहले उसके सुसराल पक्ष ने घर से बाहर निकाल दिया था और बाद में जब महिला ने पुलिस में मामला दर्ज कराया तो फिर समझौता हो गया था। 24 दिसंबर 2016 को समझौते के बाद महिला अपने ससुराल चले गई जहां उसके शौहर नूर, ससुर शोएब तथा उसके पति के मामा शन्नू ने दोबारा निकाह करने के लिए ससुर से हलाला की शर्त रखी थी।

इसके बाद महिला का उसके सुसर द्वारा हलाला किया गया जिसके बाद पति ने भी उसका रेप किया और वो गर्भवती हो गई। पति को जब इस बाद का पता चला कि महिला गर्भवती है तो उसने अपने साथ रखने से इंकार कर दिया तो महिला मायके आकर रहने लगी जहां उसने ने एक बेटे को जन्म दिया।

अब पीड़ित महिला ने संभल जिले के नखासा थाने में तीन तलाक तथा हलाला के मामले में अपने पति, ससुर तथा दो मौलवियों सहित पांच लोगों के खिलाफ सामूहिक दुराचार का मामला दर्ज कराया है।  महिला ने शिकायत में कहा है कि जब से उसने अपने साथ हुए इस जुल्म के खिलाफ जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया, तब से नूर और कुछ मौलाना उसे तथा उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

क्या हैं महिला के आरोप

  •  सात दिसम्बर 2014 को उसकी शादी नखासा थाना क्षेत्र के तुर्तीपुरा इलाह इलाके में रहने वाले मोहम्मद नूर से हुई।
  • 25 दिसम्बर 2015 की रात को उसके ससुराल के लोगों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया था।
  • तीन जनवरी 2016 को महिला ने अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराया।
  • 24 दिसम्बर 2016 को दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ और महिला अपने ससुराल आ गई। इसके बाद महिला के सामने फिर से पति के साथ निकाह करने के लिए हलाला की शर्त रखी गई।
  • महिला को बताया गया कि उसका ससुर शोएब के साथ निकाह कर दिया गया है। इसके बाद पति और पति के मामा ने उसे शोएब के साथ कमरे में बंद कर दिया जहां पूरी रात ससुर ने उसका रेप किया और सुबह शोएब ने उसे तलाक दे दिया और उसे इद्दत के नाम पर एक कमरे में बैठा दिया गया।
  • इस दौरान पति नूर ने भी उसके साथ बलात्कार किया। बाद में वह गर्भवती हो गई और अपने मायके चली आई जहां उसने एक पुत्र को जन्म दिया।
Back to top button
E-Paper