योगी सरकार के गड्ढा मुक्त सड़कों की उड़ी धज्जियां, पथरीले रास्ते दे रहे राहगीरों को घाव…

सिधौली (सीतापुर)। जहां एक ओर प्रदेश सरकार सड़कों को शत प्रतिशत गड्ढा मुक्त करने के लिए कटिबद्ध है और वहीं लोक निर्माण विभाग ही शासन की मंशा पर पानी फेर रहा है। अटरिया से धरावा सम्पर्क मार्ग एक किमी तक पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। यह सड़क जगह-जगह से गड्ढे होने के कारण हादसों को न्योता दे रही है। सड़क पर बिखरे रोड़े व गहरे गढ्डों के कारण दोनों गावों के ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

संपर्क मार्ग का निर्माण करवाने की तरफ प्रशासन का कोई ध्यान नहीं

ग्रामीणों का आरोप है कि स्थानीय प्रशासन द्वारा इस संपर्क मार्ग का निर्माण करवाने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस मार्ग पर इंटर कॉलेज और बालेश्वर महादेव मंदिर सिद्धि पीठ भी है जिससे छात्रों व भक्तों का आना – जाना रहता है। यह मार्ग काफी व्यस्त रहता है। अभी पिछले कुछ महीने पहले बनौगा के आगे से सड़क का दुरुस्तीकरण कर दिया गया परंतु शुरूवात में गड्ढों को भरने का काम किसी भी अधिकारी ने नहीं किया।

नतीजा यह निकला है कि आये दिन छात्र व व्यक्ति गिरकर चोटिल हो रहा है। इस एक किमी तक के मार्ग की हालत काफी दयनीय होने के कारण चालकों से यहा से गुजरने में भारी परेशानी होती है। ग्रामीणों के अनुसार इस मार्ग के निर्माण की तरफ स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस रास्ते में उड़ते रहने वाले धूल के गुबार के कारण व भारी एवं दुपहिया, तिपहिया वाहनों से उडने वाली धूल के कारण राहगीर व स्थानीय निवासी दमा, टीबी, सर्दी, खाँसी, जुकाम व फैफड़ों में संक्रमण होने जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

Back to top button
E-Paper