पुलिस की बदइंतजामी के चलते कावड़िया और ताजियादारों में बवाल, पथराव में घायल हुए सदर सीओ

मौके पर पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक डॉ राकेश सिंह और मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल


भास्कर ब्यूरो
पीलीभीत। बरेली हाईवे पर पुल खमरिया के पास कावड़िया और ताजियादार आमने-सामने आने के बाद बवाल हो गया। संप्रदायिक मामले में पथराव होने से पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर को चोटें आई हैं। बवाल की जानकारी होने पर मंडल स्तरीय अधिकारी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गए। शांति व्यवस्था में पुलिस बल के अलावा पीएसी तैनात की गई है।

रोड पर ताजिया रखने से शुरू हुए बवाल में हाईवे कई घंटे जाम रहा और मामला सुलझाने पहुंची पुलिस पर पथराव हो जाने से भगदड़ मच गई। मोहर्रम के दिन हुए बवाल की सूचना पर जिला मुख्यालय से जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और एसपी अतुल शर्मा भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जा धमके। कई घंटे हाईवे जाम होने पर बवाल की सूचना मंडल स्तरीय अधिकारियों को दी गई। इसके बाद मंडलायुक्त और पुलिस महानिरीक्षक घटनास्थल पर पहुंच गए। मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल और पुलिस महानिरीक्षक डॉक्टर राकेश कुमार सिंह के अलावा डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार व एसपी अतुल शर्मा ने मोर्चा संभाला। कई घंटे कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और बवाल कर रहे लोगों को मौके से खदेड़ा गया। 

मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। पीलीभीत- बरेली हाईवे पर कावड़ यात्रा और ताजियादारी होने से मामले ने सांप्रदायिक रूप ले लिया। ताजिया हटाने को लेकर शुरू हुए विवाद में जमकर पथराव हुआ और कई लोगों को चोटें आईं। बवाल के दौरान सीओ सदर प्रतीक दहिया के सर में पत्थर लगने से वह लहूलुहान हो गए। तनाव बढ़ते देख वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की सूचना दी गई और जिले भर की पुलिस फोर्स के साथ पीएससी तैनात की गई है। घटनास्थल पर पर्याप्त पुलिस फोर्स पहुंचने के बाद लाठियां फटकारी और हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा गया। इसके बाद अधिकारी किसी तरह लोगों को शांत करने में सफल रहे और हाईवे से जाम खुलवाया गया। फिलहाल शांति व्यवस्था को लेकर जनपद के कई मौके पर तैनात है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें