अयोध्या में Oxygen Plants होंगे स्थापित, श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट देगा फंड्स

कोरोना संक्रमण का प्रकोप समूचे भारत में तेजी से फैल रहा है, जिसके चलते अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। ऐसी भयावह परिस्थिति से निपटने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अयोध्या के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण का फैसला लिया है।

 

बता दें कि इससे पहले ओडिशा में जगन्नाथपुरी मंदिर ट्रस्ट ने 1.51 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दिये थे। इसके अलावा काशी विश्वनाथ मंदिर, गोरखधाम मंदिर, शिरडी का साईं बाबा मंदिर जैसे कई मंदिरों ने इस आपदा से लड़ने के लिए सरकार का साथ दे रहे हैं।

 

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया “कोरोना महामारी के दृष्टिगत अयोध्या जिले की ऑक्सीजन संबंधी आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने यह निर्णय लिया है कि अयोध्या स्थित दशरथ मेडिकल कॉलेज में 2 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे, जिनका सब खर्च न्यास द्वारा उठाया जाएगा।”

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण के लिए 55 लाख रुपये का आवंटन कर दिया है। यह ऑक्सीजन प्लांट अयोध्या के दशरथ मेडिकल कॉलेज में बनाया जाएगा।

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी तेज कर दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक “प्रक्रिया को जल्द पूरा करते हुए जिलाधिकारी के सहयोग से आज ही कार्यदायी संस्था जो दिल्ली की है, उसे प्लांट लगाने का अग्रिम भुगतान कर दिया गया है। प्लांट लग जाने से संपूर्ण जिले के मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी। ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए जिले के जनप्रतिनिधि भी आगे आ रहे हैं।”

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉक्टर अनिल मिश्रा ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि, “देश की जनता कोरोना महामारी से परेशान है। ऐसे में ट्रस्ट ने 55 लाख रुपये का ऑक्सीजन प्लांट लगाने का फैसला लिया है। यह प्लांट अयोध्या के दशरथ मेडिकल कॉलेज में स्थापित किया जाएगा।“

बता दें कि, यह पहली दफा नहीं है जब कोई हिंदू मंदिर या संस्थान सामने आकर इस महामारी से निपटने के लिए रास्ता दिखा रहा है। इससे पहले जगन्नाथ पुरी मंदिर ट्रस्ट , काशी विश्वनाथ मंदिर और देश के हर कोने से न जाने कितने मंदिर अपने क्षेत्र में इस आपदा से लड़ने में सहायता कर रहे हैं।

जहां एक तरफ लोग सरकार के लिए शिकायतों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं वहीं हमारे मंदिर इस महामारी से निपटने के लिए समाधान ढूंढ रहे है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें