अलर्ट : उत्तराखंड में नदियां हुईं खतरनाक, अलकनंदा में डूबे गढ़वाल के निचले इलाके-देखे VIDEO

उत्तराखंड के कई हिस्‍सों में बीते कुछ दिनों से जबरदस्‍त बारिश हो रही है। भारी वर्षा के कारण नदियों का जलस्‍तर बढ़ गया है, जगह-जगह भूस्‍खलन का खतरा भी पैदा हो गया है। समाचार एजेंसी  के मुताबिक, शनिवार को अलकनंदा नदी का प्रवाह बढ़ जाने से निचले इलाके चपेट में आ गए हैं और बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। भारी बारिश की वजह से उत्‍तराखंड के पौड़ी-गढ़वाल में कई इलाके पानी में डूब गए हैं।

वीडियो में आप देख सकते है कि श्रीनगर में निचले इलाकों में जगह-जगह पानी भरा हुआ है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश में भी गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुँच जाने से हड़कंप मच गया है। स्थानीय प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग ने यहाँ अलर्ट जारी कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले अलकनंदा के जलस्तर को लेकर स्टेट कंट्रोल रूम द्वारा अलर्ट जारी किया गया था। ऋषिकेश के साथ ही पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, पौड़ी गढ़वाल और चमोली में नदियों के रौद्र रूप धारण करने की खबरें आ रही हैं। वहीं, उत्‍तराखंड में भारी वर्षा के बीच टिहरी गढ़वाल में ब्यासी के पास जबरदस्‍त भूस्‍खलन हुआ है, जिसके कारण राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 58 बंद हो गया है। यह राजमार्ग ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे के तौर पर मशहूर है। वीडियो में भूस्‍खलन के बाद भारी मात्रा में मलबे को नीचे सड़क पर गिरते देखा जा सकता है।

इसके अलावा बागेश्‍वर जिले के कपकोट क्षेत्र में एक जेसीबी भूस्‍खलन की चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि पिंडरघाटी के बधियाकोट-किलपारा मोटर मार्ग में सड़क निर्माण कार्य चल रहा था, लेकिन तभी वहाँ जमीन धँसने और भूस्‍खलन के कारण जेसीबी गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में जेसीबी चालक की जान चली गई।

बता दें कि राज्य के पहाड़ी जिलों में कई जगह भू-कटाव और भूस्खलन की खबरें आ रही हैं। ऐसे में लगातार यात्रियों और लोगों से बेहद सतर्क रहने की अपील की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें