अहम सुराग साबित हो सकता है पुलिस के हाथ लगा जबड़ा, श्रद्धा का हुआ तो इसकी मदद से फांसी के फंदे तक पहुंच जाएगा आफताब

नई दिल्ली (ईएमएस)। महरौली हत्याकांड में पुलिस को एक अहम सुराग हाथ लगा है। पुलिस को जंगल से जबड़े का एक हिस्सा मिला है जिसमें एक तरफ रूट कनाल ट्रीटमेंट किया गया है। अगर यह जबड़ा श्रद्धा का हुआ तो उसकी पहचान साबित करने में यह एक महत्वपूर्ण सबूत बन सकता है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध दांत के डॉक्टरों से संपर्क किया है। पता चला है कि श्रद्धा ने कुछ समय पहले मुंबई में रूट कनाल ट्रीटमेंट कराया था। पुलिस के संपर्क करने के बाद महरौली के एक डेंटिस्ट ने बताया कि उन्हें एक जबड़े के हिस्से का फोटो दिखाया गया, जो दिल्ली पुलिस ने बरामद किया है।
महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर यह दांत का टुकड़ा श्रद्धा का पाया जाता है तो आफताब के खिलाफ अभियोजन पक्ष के लिए बड़ा सबूत साबित होगा। ऐसे में इस जघन्य हत्याकांड के लिए आफताब को फांसी की सजा मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा।
एक्सपर्ट बताते हैं कि हत्या में शामिल हथियार और शव न मिलने से भी केस कमजोर नहीं होगा। हां, पुलिस को सबूत उस हिसाब से सिलसिलेवार तरीके से रखना होगा। इस केस में श्रद्धा के दोस्त अहम गवाह साबित होंगे। फ्रिज बेचने वाला, आरी-ब्लेड वाला दुकानदार और डॉक्टर की भी इस केस में अहम भूमिका होगी।
कॉल रिकॉर्ड, लोकेशन, डेटिंग ऐप, गूगल सर्च और खुद आफताब का बयान उसे फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए काफी होगा। इसके अलावा डीएनए टेस्ट, फिंगर प्रिंट, ब्लड प्रिंट जैसे टेस्ट रिपोर्ट से बहुत कुछ स्पष्ट हो जाएगा। पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट से सब कुछ सामने आ जाएगा। हालांकि दांत का टुकड़ा श्रद्धा का पाया जाता है तो कड़ियां आपस में जुड़ जाएंगी और आफताब की सजा को लेकर किसी प्रकार का संदेह नहीं बचेगा।
बताया जाता है कि आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने के लिए चार आरी/उसमें लगने वाली ब्लेड, दो हथौड़े और 250-300 ग्राम कील खरीदी थी। आशंका जताई जा रही है कि जबड़ा और खोपड़ी जैसे अंगों को तोड़ने के लिए उसने कील और हथौड़े का इस्तेमाल किया होगा। पुलिस ने हार्डवेयर की दुकान के मालिक का भी बयान लिया है, जिसके यहां से आफताब ने यह सब खरीदा था। यह दुकान उसके किराए के घर से महज 7-10 मिनट की दूरी पर है। दुकान के मालिक रंजन बंसल ने बताया कि पुलिस आफताब को लेकर आई थी, पुलिस ने दावा किया कि वह एक चोरी के मामले में शामिल था और वह यह पता लगाने आए हैं कि क्या उसने ये सामान यहां से खरीदे थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें