आज टी-20 में खत्म हो जाएगा ‘विराट युग’, कोच रवि शास्त्री का भी आखिरी मैच

भारतीय क्रिकेट में कप्तान और कोच के रूप में आज विराट कोहली और रवि शास्त्री युग का समापन हो जाएगा। टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया का सामना नामीबिया से होगा। रविवार को अफगानिस्तान की हार के साथ ही भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं। लिहाजा इस मैच के परिणाम का टूर्नामेंट पर कोई असर नहीं होगा और इसके साथ ही भारत का अभियान भी समाप्त हो जाएगा। विराट कोहली ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह टूर्नामेंट बतौर कप्तान उनका आखिरी टी-20 असाइनमेंट होगा। वहीं, कोच रवि शास्त्री हर फॉर्मेट में अपना पद छोड़ रहे हैं।

ये दोनों दिग्गज आखिरी मैच को खास जरूर बनाना चाहेंगे। हालांकि, कोहली-शास्त्री के इस कार्यकाल में ये मलाल ज़रूर रहेगा कि भारत ने कोई बड़ा इवेंट अपने नाम नहीं किया। रवि शास्त्री 2017 से टीम इंडिया के कोच हैं।

नामीबिया ने किया है कद से बेहतर प्रदर्शन
नामीबिया क्रिकेट में एक एसोसिएट कंट्री है, यानी उसके पास टेस्ट मैच खेलने का दर्जा नहीं है। इस फैक्ट को ध्यान में रखते हुए नामीबिया के लिए यह वर्ल्ड अच्छा रहा है। उसने क्वालिफाइंग राउंड से सुपर-12 में जगह बनाई और इस राउंड में भी इस टीम ने सभी को प्रभावित किया है।क्या बेंच स्ट्रेंथ को मिलेगा मौका

इस मैच में भारत अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकता है। हो सकता है कि कई बड़े खिलाड़ी, ख़ासतौर से वे जो तीनों फ़ॉर्मैट खेलते हैं वे अंतिम एकादश से बाहर रहें। हालांकि, इस बारे में अंतिम फैसला टॉस से पहले ही लिया जाएगा।

पिच एंड कंडीशंस
शाम में शुरू होने वाले इस मैच में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से कम रहने की उम्मीद है। यानी मौसम अच्छा रहेगा। दुबई की पिच पर पिछले कुछ मैचों से रन बनते आ रहे हैं और संभावना है कि इस मैच में भी बड़ा स्कोर बन सकता है

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें