आम आदमी से शादी करने के लिए इस राजकुमारी ने छोड़ी करोड़ों की दौलत, 2017 में कर ली थी सगाई

जापान की राजकुमारी माको एक आम आदमी से शादी करने जा रही हैं, वो प्‍यार के लिए अपना सब कुछ लुटाने को तैयार हैं । राजकुमारी माको अपने कॉलेज में साथ पढ़ने वाले शख्स के साथ शादी रचाना चाहती हैं, और इसके लिए उन्‍होंने अपन शाही दर्जा तक त्‍याग दिया है । आपको बता दें माको जापान के पूर्व सम्राट अकिहितो की पोती हैं, उनकी उम्र अभी 29 साल है । 

2017 में कर ली थी सगाई

राजकुमारी माको ने साल 2017 में अपने दोस्त कोमुरो से सगाई कर ली थी । कोमुरो एक सामान्य परिवार से आते हैं, उनके परिवार में हुए विवाद के कारण चार सालों से अटकी हुई थी । हालांकि खबर है कि अब ये शादी अक्टूबर में हो सकती है । आपको बता दें किसी सामान्य व्यक्ति से शादी करने पर राजकुमारी माको का शाही दर्जा समाप्त हो जाएगा ।
करोड़ों का नुकसान

इस दर्जे के खत्म होने पर माको को करीब 1 मिलियन डॉलर्स यानि लगभग 8 करोड़ रूपए का भुगतान दिया जाना था, लेकिन उनके मंगेतर को मिली आलोचना के चलते उन्होंने इसे भी छोड़ने का फैसला कर लिया है । यानी अपने प्‍यार को पाने के लिए वो कुछ भी खानदान से नहीं लेने वाली हैं । माको के इस फैसले का जापान की सरकार ने भी समर्थन किया है।
कॉलेज में पढ़ते थे कोमुरो और माको

जापानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार माको और कोमुरो एक साथ कॉलेज में पढ़ते थे । कोमुरो अमेरिका की एक लॉ कंपनी में काम कर रहे हैं, उन्‍होंने ही माको को 2013 में प्रपोज किया था । ये कपल शादी के बाद यूएस शिफ्ट हो जाएगा । माको ने पहले अपने इस रिश्‍ते को बहुत गोपनीय रखा, फिर ब्रिटेन में पढ़ाई के बाद 2017 में घोषणा की कि वो एक आम इंसान से शादी करने जा रही हैं ।माको के पिता ने भी बेटी के फैसले का सम्मान किया और उन्‍हें एऐा करने की आजादी दे दी । आपको बता दें राजुकमारी माको से पहले उनकी बुआ राजुकमारी सयाको भी राजकुमारी की पदवी को लौटा चुकी हैं, सायको ने 2005 में टोक्यो के एक ऑफिसर से शादी की थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें