इस ससुर ने बहू से ही कर ली शादी, जो वजह बताई वो तो गजब हैरान करने वाली !

आज तक आपने कई बार खबरों में ये सुना या पढ़ा होगा कि सास या ससुर ने अपनी बेटी जैसी बहु को जिन्दा जला दिया या उसे मार पीट कर घर से बाहर निकाल दिया. बरहलाल ये तो खबरों की बात है, क्यूकि ऐसे मुद्दे आज कल हर जगह देखने को मिलते है. पर आज जो मामला सामने आया है, वो इससे थोड़ा अलग है. जी हां, आपको जान कर हैरानी होगी कि एक ससुर ने अपनी बेटी जैसी बहु से शादी ही कर डाली. यक़ीनन ये बात जान कर आप भी हैरान हो गए होंगे.

दरअसल ये मामला गोरखपुर से करीब पच्चीस किलोमीटर दूर चौरी चौरा तहसील के डीहघाट गांव का है. बता दे कि यहाँ रहने वाले एक दारोगा निषाद ने अपने बड़े बेटे की पत्नी पुन्नू से तेरह जून को शादी रचा ली. इसके इलावा दोनों ने चुपचाप बिना किसी को बताये मंदिर में ही शादी कर डाली. इसके बाद जब शनिवार को पूरे गांव के सामने उनके इस रिश्ते का खुलासा हुआ तो दारोगा ने बताया कि ये शादी करना मेरी मज़बूरी थी. वास्तव में मैंने केवल अपने बड़े बेटे की बेवफाई का भुगतान करने और अपनी बहु को नयी जिंदगी देने के लिए ये विवाह किया है.

इसके साथ ही दारोगा का कहना है, कि वह अपने बेटे की हरकत पर बेहद शर्मिंदा है. दरअसल मेरे बड़े बेटे दिलीप ने किसी और से शादी कर ली. वही दूसरी शादी करने के बाद उसने घर आना जाना भी बंद कर दिया. ऐसे में मेरी बहु के ऊपर चार बच्चो की जिम्मेदारी है. इसलिए मैं चाहता था कि वो अपनी जिंदगी में आगे बढे और यही वजह है कि मैंने उसका हाथ थामा. बता दे कि दारोगा के बड़े बेटे ने 2001 में पुन्नू से शादी की थी. इसके बाद जॉब के लिए बाहर गए दारोगा के बेटे दिलीप ने दूसरी लड़की ढूंढ कर उसके साथ शादी कर ली. वही दारोगा के अनुसार उनका बेटा आखिरी बार 2013 में घर आया था.

ऐसे में जहा एक तरफ दारोगा अपने बेटे को बेवफा बता रहा है, वही गांव वाले दारोगा को ही दोषी मान रहे है. जी हां दरअसल गांव के एक निवासी रामशरण ने बताया कि दारोगा का बेटा रोजी रोटी कमाने शहरों में जाता था. बस इसी दौरान दारोगा और उनकी बहु के बीच नजदीकियां बढ़ती चली गयी.

यहाँ तक कि एक बार घर वापिस आने पर बेटे ने उन दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में भी देखा था. ऐसे में बेटा और बहु के बीच रोज इसी बात को लेकर झगड़ा भी होता था. बरहलाल कौन कितना सच बोल रहा है, ये कहना तो मुश्किल है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें