उत्तर प्रदेश में Corona का हाहाकार, 24 घंटे के अंदर मिले रिकॉर्ड मरीज, 332 लोगों की थमी सांसे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में एक बार फिर इजाफा देखने को मिला है। यूपी में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के 35 हजार 156 नए केस सामने आए और 332 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा मौत राजधानी लखनऊ में हुई हैं, जहां 37 मरीजों की जान चली गई। उधर, नोएडा में कोरोना के 1478 मामले आए और 11 लोगों की मौत हुई, जबकि गाजियाबाद में कोरोना के 898 नए मरीज मिले हैं। कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का समय बढ़ा दिया है। अब यूपी में वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह तक लागू रहेगा। बीते दिनों इलाहाबाद हाई कोर्ट की अपील को दरकिनार कर सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया गया था लेकिन अब सख्तियां बढ़ाई गई हैं।

संगम नगरी प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हफ्ते में चालीस फीसदी तक घट गई है। प्रयागराज में पिछले छह दिनों से लगातार संक्रमितों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है। हफ्ते भर पहले यहां रोज़ाना 2300 से 2400 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती थी, लेकिन अब यह संख्या घटकर 1400 के करीब पहुंच गई है। संक्रमण दर में तेजी से आ रही गिरावट को देखते हुए महामारी से जूझ रहे लोगों काफी राहत मिली है। प्रयागराज में कोरोना के काबू में आने की कई वजहें हैं, लेकिन सबसे बड़ा कारण इलाहाबाद हाईकोर्ट की सख्ती है। हाईकोर्ट यहां के हालात की लगातार मॉनीटरिंग कर रहा है और सरकारी अमले के पेंच कसे रहा है। इन सबका नतीजा यह हुआ कि प्रयागराज में कोरोना के हालात अब काबू में होते नजर आ रहा है। 

सीएम योगी हुए कोरोना निगेटिव

वहीं उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से ठीक हो गए है और कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ 14 अप्रैल को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और इसके बाद से वह सेल्फ आइसोलेशन में थे। इस दौरान वह सभी काम वर्चुअली कर रहे थे। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि आप सभी की शुभेच्छा और चिकित्सकों की देखरेख से अब मैं कोरोना निगेटिव हो गया हूं। सीएम ने सभी का सहयोग और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद किया। सभी की शुभेच्छा और चिकित्सकों की देखरेख से अब मैं कोरोना निगेटिव हो गया हूं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें