केजरीवाल सरकार ने RT-PCR Test के दाम घटाए, अब देने होंगे मात्र इतने रुपये

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है और तेजी के साथ उसे बढ़ाया जा रहा है। साथ ही टेस्टिंग पर भी अधिक जोर दिया जा रहा है। लेकिन केविड टेस्ट के दाम अधिक होने की वजह से लोग टेस्टिंग कराने से कतराते हैं। अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए बुधवार को टेस्टिंग के दाम घटाने का ऐलान किया है।

केजरीवाल सरकार ने कोरोना जांच की दर घटाने की घोषणा करते हुए निजी अस्पतालों के लिए नई दरें लागू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अब से राष्ट्रीय राजधानी के सभी निजी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब में RT-PCR टेस्ट (RT-PCR Test) नई दरों के अनुसार किया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब निजी अस्पतालों के लिए RT-PCR टेस्ट के लिए नई दरें लागू की गई हैं।

मात्र इतने रुपये में होगी जांच

केजरीवाल सरकार की ओर से किए गए घोषणा के अनुसार, दिल्ली में अब निजी अस्पतालों में कोविड जांच के लिए 300 रुपये से लेकर 700 रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपका सैंपल टेस्ट आपके घर से क्लेक्शन किया जाए तो इसके लिए आपको 700 रुपये (पहले 1200 रुपये) देने होंगे। वहीं प्राइवेट लैब और अस्पतालों में जांच के लिए 500 (पहले 800 रुपये) रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसके अलावा केजरीवाल सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) के लिए 300 रुपये तय किए हैं।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस की जांच भी शुरू हो गई है। कुच दिन पहले ही केंद्र सरकरा ने अस्पतालों को इसके सैंपल भेजे थे। अब केजरीवाल सरकार ने कोविड जांच की दरों को घटा दिया है।

सरकारी अस्पतालों में फ्री होगी जांच

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में कोविड टेस्ट मुफ्त में किया जाएगा। एलएनजेपी समेत दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में पहले से ही कोविड टेस्ट मुफ्त में किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें