कोरोना का कहर और दुकानों पर शराब खरीदने की होड़, लॉकडाउन शुरू होने से पहले दिल्‍ली का हाल तो देखिये

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली में अगले सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन लगा दिया है। यह लॉकडाउन आज (19 अप्रैल) की रात 10 बजे से प्रभावी होगा। खबर आई तो शराब के शौकीनों का तो जैसे चैन ही छिन गया। फौरन नजदीकी ठेके की तरफ दौड़ पड़े।

कई जगह दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। कुछ दुकानों पर सोशल डिस्‍टेसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आईं। कुल मिलाकर नजारा वैसा ही है जैसा पिछली बार लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खोलने पर हुआ था।

इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा.. शराब खरीदने आई महिला का तर्क तो सुनिए

दिल्ली में 6 दिन के लॉकडाउन का ऐलान

Delhi Lockdown News: दिल्ली में 6 दिन के लॉकडाउन का ऐलान, केजरीवाल बोले- किसी बड़ी त्रासदी से बचने के लिए उठाया कदम

शराब लेनी है, सोशल डिस्‍टेंसिंग जाए भाड़ में

खान मार्केट स्थित शराब की इस दुकान के बाहर बड़ी संख्‍या में लोग जमा थे। सोशल डिस्‍टेंसिंग के बारे में तो जैसे इन लोगों को पता ही नहीं था या शायद शराब लेने की कुछ ज्‍यादा ही जल्‍दी थी।

 

लाइन लगाकर अपनी बारी के इंतजार में हैं लोग

तस्‍वीर गोल मार्केट एरिया में शराब की एक दुकान की है। यहां लोग लाइन लगाकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। मगर सोशल डिस्‍टेंसिंग की यहां भी किसी को कोई खास परवाह नहीं है।

 

‘हफ्ते भर का इंतजाम तो हो गया भाई’

दिल्‍ली सरकार ने 6 दिन का लॉकडाउन किया है। ऐसे में लोग उसी हिसाब से शराब का स्‍टॉक खरीद कर ले जा रहे हैं।

 

भीड़ी इतनी बढ़ी कि दुकानों के शटर डाउन

दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान होने के बाद हफ्ते भर का कोटा जमा करने के लिए लोग शराब की दुकानों पर टूट पड़े। इसमें से कुछ लोग जहां बैग भर-भरकर ले आए, वहीं कुछ के हाथ नाउम्मीदी लगी।

 

दिल के अरमा… खाली हाथ लौटना पड़ा घर

भीड़ बढ़ने के बाद पुलिस के सक्रिय होने से कुछ वाइन शॉप ने अपने शटर गिरा दिए। जिससे घर से शराब लेने के लिए दौड़े कुछ लोगों को खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ा

 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें