कोरोना को हरा ही दिया हरियाणा, यहां देखिए एकदम ताजा आंकड़ा

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं. धीरे-धीरे अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. शनिवार को प्रदेशभर से सिर्फ 9 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या घटकर 102 हो गई है. शनिवार को हरियाणा के 4 जिलों से नए केस मिले हैं. सबसे ज्यादा 6 मरीज गुरुग्राम जिले (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं.इसके 1-1 मरीज फरीदाबाद, पानीपत और कैथल से सामने आया है. वहीं 18 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण घटता नजर आ रहा है. शनिवार को साइबर सिटी से 6 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. इसके साथ 7 मरीज ठीक भी हुए हैं. जिससे गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 36 है. वहीं शनिवार को प्रदेशभर से 12 मरीज कोरोना को मात दी.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 7 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. सोनीपत, सिरसा, रोहतक, महेंद्रगढ़, जींद, झज्जर, और चरखी दादरी कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक मरीज की मौत भी हुई है. वहीं अबतक हरियाणा में 9,810 मरीज कोरोना से जान गंवा चुके हैं. इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 23 लाख 17 हजार 748 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश के लोगों को कुल करोड़ 2 करोड़ 21 लाख 90 हजार 690 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. शनिवार को पहली डोज 1 लाख 10 हजार 394 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 98 हजार 644 लोगों को लगी है. ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने में वैक्सीनेशन ने भी अहम भूमिका निभाई है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें