कोरोना से बड़े कसाई : मरीज को 4Km ले जाने के लिए 10,000 रुपए किराया, IPS ने शेयर की रसीद

 

कोरोना की दूसरी लहर में भारत के जो हाल हो रखे हैं उससे कोई अनजान नहीं है।  आज कई बड़े शहरों में ऑक्सीजन की दिक्कत हो रही है। मेडिकल सप्लाई मिल नहीं रही। मरीज को बेड तक मिलना मुश्किल हुआ पड़ा है। ऐसे में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं कि अस्पतालों के बाहर ही लोग एंबुलेंस में ही अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। आज मानवता की कई मिसालें भी देखने को मिलती हैं और उसे कलंकित करने वाले उदाहरण भी देखने को मिल रहे हैं। एक एंबुलेंस संचालक ने इस बीच जो किया उसको देख लोगों को उसपर गुस्सा आ रहा है।

4 किलोमीटर के 10000 रुपये

आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा ने ये तस्वीर शेयर की है। इसमें एक बिल उन्होंने शेयर किया है। लिखा है कि दिल्ली में 4 किलोमीटर के लिए 10,000 रुपये एंबुलेंस का किराया। दुनिया आज हमें देख रही है, न केवल तबाही बल्कि हमारे नैतिक मूल्य भी। जो बिल उन्होंने शेयर किया है वह एक एंबुलेंस का है। इसमें एक मरीज से 10,000 रुपये वसूले गए हैं। जो रसीद शेयर की गई है वो किसी DK Ambulance Service की है।

लोगों ने अपना दर्द बताया

यूजर्स ने इस ट्वीट पर कमेंट कर बताया कि कैसे उनके आसपास भी ऐसे ही लूटमार चल रही है। इन्होंने लिखा कि इनके पड़ोसी के शव को 5 किलोमीटर दूर श्मशान घाट ले जाने के लिए तो 22 हजार रुपये तक मांगे गए थे। तो इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुछेक लोग वायरस से जूझ रहे लोगों की मजबूरी का कैसे फायदा उठा रहे हैं।

इन्होंने बताया कि इनकी सास को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस ने 30 हजार रुपये लिए थे। दूरी 10 किलोमीटर की थी।

65 हजार रुपये का ऑक्सीजन सिलेंडर

 

अगर इस कोरोना के दौर में भी लोग अपने मन से किसी की मजबूरी का फायदा उठाते हैं तो उन्हें ये याद रखना चाहिए कि दुनिया सब देख रही है। इस दौर में लोगों का, लोगों के काम आना जरूरी है ना कि ऐसे कालाबाजारी करना। हम सब साथ मिल, एक दूसरे की दिक्कत समझकर ही इस वायरस से लड़ सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें