कौन हैं पुष्कर सिंह धामी, जो बनने जा रहे उत्तराखंड के सबसे यंग सीएम ?

 उत्‍तराखंड को अपने नए सीएम के रूप में नया मुखिया मिल गया है । विधायक दल की बैठक में पुष्‍कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लग गई है । उत्तराखंड बीजेपी में 4 नाम सीएम के रेस में थे, लेकिन शालीन छवि वाले पुष्‍कर धामी बाजी मार गए । सोशल मीडिया पर नए मुख्‍यमंत्री को ढेरों बधाई मिल रही है । पुष्‍कर, बीजेपी के शीर्ष नेता के करीबी बताए जाते हैं ।

4 म‍हीने मे तीसरा मुख्‍यमंत्री
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए बीजेपी कार्यालय देहरादून में कुछ समय पहले हर बीजेपी विधायक दल की बैठक संपन्‍न हुई । राज्य में विधान सभा चुनाव अगले आठ महीनों में होने वाले हैं, इससे पहले नए सीएम के तौर पर पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगा दी गई । शुक्रवार देर शाम पूर्व मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपना इस्‍तीफा पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को सौंपकर जनता को चौंका दिया था । हालांकि उनके इस्‍तीफे की सुगबुगाहट लंबे समय से थी ।

राजनाथ सिंह के करीबी
पुष्‍कर सिंह धामी कुमाऊं क्षेत्र के खटीमा विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं । वो वर्तमान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं । आपको बता दें धामी पूर्व सीएम भगत सिंह कोशियारी के ओएसडी रह चुके हैं, उनकी संघ से भी नजदीकियां हैं । पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ही बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान किया । उन्होंने उनका माला पहनाकर स्वागत किया ।

जन कल्‍याण के लिए काम करना ही लक्ष्‍य
पार्टी से राज्‍य के नए मुखिया की जिम्‍मेदारी मिलने के बाद पुष्‍कर सिंह धामी ने मीडिया से कहा कि पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है, वो लोगों के कल्‍याण के लिए काम करते रहेंगे । धामी ने कहा – ‘’मेरी पार्टी ने पिथौरागढ़ में पैदा हुए एक भूतपूर्व सैनिक के बेटे एक आम कार्यकर्ता को राज्य की सेवा के लिए नियुक्त किया है। हम लोगों के कल्याण के लिए मिलकर काम करेंगे। हम कम समय में दूसरों की मदद से लोगों की सेवा करने की चुनौती स्वीकार करते हैं।‘’

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें