गुड न्यूज़ : छंटनी के दौर में अलीबाबा करेगी 15,000 लोगों की भर्ती, बनाया ये बड़ा प्लान

बीजिंग (ईएमएस)। चीनी टेक फर्म अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड ने कहा है कि वह इस साल 15,000 लोगों को नौकरी देगी। अलीबाबा ने ये बयान कई दिग्ग्ज कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी की खबरों के बीच जारी किया है। चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अलीबाबा ने कहा कि इस साल वह छह प्रमुख विभागों में कुल मिलाकर 15,000 नई भर्तियां करेंगी। कंपनी ने कहा कि इन 15,000 में से 3,000 नए ग्रेजुएट उम्मीदवार हैं। कंपनी ने कहा है कि छंटनी की खबर सिर्फ एक अफवाह है। कंपनी ने इस बात से इनकार किया है कि वह अपने यहां बड़े पैमाने पर कर्मचारियों को निकाल रही है। दरअसल कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अलीबाबा अपने यहां 20 फीसदी से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहा है। अब कंपनी ने इन दावों को गलत बताया है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने इस माह की शुरुआत में पहली बार फर्म में कितने लोगों को नौकरी दी गई, इस पर जानकारी दी थी। डेनियल झांग ने कहा है कि मार्च 2023 तक कंपनी ने 235,000 से अधिक लोगों को रोजगार दिया है। अलीबाबा ने अपनी भर्ती प्रणाली को सबूत के तौर पर दिखाकर कहा कि कंपनी अभी भी भर्ती कर रही है।

कंपनी ने कहा, हमने लोगों को नौकरी देने का काम अब भी जारी रखा है। एक रिपोर्ट में बताया था कि अलीबाबा के क्लाउड डिवीजन में नौकरी में छंटनी की जा रही है। कर्मचारियों की यह कटौती कंपनी के क्लाउड डिवीजन में 7 प्रतिशत तक हो सकती है। बताया जा रहा है कि मई के आखिर तक ये छंटनी होगी। ये खबर उस वक्त आई थी, जब कंपनी अलग-अलग व्यावसायिक समूहों के लिए फंड जुटाने के तहत अलग-अलग आईपीओ लाने की योजना बना रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें