चुटकी भर नमक से पाएं नेचुरल ग्लो, इस तरह करें इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर

नमक के बिना खाने को खाने की अब सोच भी नहीं सकते। नमक खाने में स्वाद भर देता है। नमक का इस्तेमाल आप न सिर्फ खाने बनाने के लिए कर सकते है बल्कि इसके इस्तेमाल से आप अपने स्किन प्रॉब्लम्स को भी दूर कर सकते है। एक चुटकी भर से स्वाद लजवाब हो जाता है, वैसे ही एक चुटकी नमक आपकी स्किन में जान डाल देता है। गर्मी के मौसम में स्किन प्रॉब्लम्स हर किसी को होती है। पसीने की वजह से स्किन से जुड़ी समस्याएं बढ़ जाती है। चेहरे पर मुंहासें हो या फिर पिंपल्स… इन सब से छुटकारा पाने के लिए नमक का इस्तेमाल कर सकते है।

टोनर है नमक– गर्मियों के मौसम में ऑयली त्वचा से छुटकारा पाने के लिए नमक का इस्तेमाल कर सकते है। त्वचा में जमे एक्सट्रा ऑयल को कम करने के लिए नमक बहुत कारगर होता है। इससे चेहरे में कसाव आता है और नेचुरल तरीके से ग्लो करने लगती है। आप नमक को टोनर की तरह इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आपको एक स्प्रे बोतल में हल्का गुनगुना पानी और नमक अच्छे से मिलाएं। आप रूई का इस्तेमाल कर मिश्रण को चेहरे पर लगा सकते है। आप इसका इस्तेमाल टोनर के रूप में कर सकते है।

नहाने के पानी में मिलाएं- गर्मी के मौसम में अगर आप ड्राई स्किन से परेशान है तो नमक के पानी का इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा स्किन रिपेयर करने में मदद करता है। ऐसा करने के लिए एक कप पानी में आधा कप नमक डालें और इसे अच्छी तरह से मिलाएं। आप चाहे तो बाथटब को नमक डालकर पानी से भी भर सकते है और 15मिनट तक बैठ सकते है। इससे आपकी थकान दूर होगी।

स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें- अगर आप स्किन टैनिंग की समस्याएं से परेशान है तो समुद्री नमक और सेंधा नमक का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप एक चम्मच नारियस तेल और नमक मिलाएं और इस मिश्रण को पूरे शरीर पर लगाएं और 10से 15मिनट तक स्क्रब करे। इस पेस्ट का इस्तेमाल कर पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते है।

फेस मास्क लगाएं– फेस मास्क बनाने के लिए आप तीन चम्मच शहद और एक चम्मच नमक मिलाएं। इस पेस्ट को अच्छे से मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। आप इस पेस्ट का इस्तेमाल कर स्किन पोर्स की गहराई से सफाई कर सकते है। 10मिनट बाद साफ पानी से मुंह धो लें। आप स्किन को मॉश्चराइज कर सकते है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें