छत्तीसगढ़ में कोरोना : बुधवार को मिले इतने केस, पॉजिटिविटी रेट रही 0.3 फीसदी

छत्तीसगढ़ में बुधवार को कुल एक्टिव केसों की संख्या 1906 पहुंच गई है. बुधवार को पूरे प्रदेश में सिर्फ एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना केसों की संख्या में गिरावट तो दर्ज की गई है लेकिन बुधवार को कुल एक्टिव केसों की संख्या 1906 पहुंच गई है. पूरे प्रदेश में सिर्फ एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है.छत्तीसगढ़ में बुधवार को कुल 42 हजार 500 से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच हुई. जिसमें कुल 135 एक्टिव केस पाए गए हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.3 फीसदी रही. मौतों के मामले में राहत भरा दिन रहा. प्रदेश में सिर्फ एक मौत कोरोना से हुई है. प्रदेश के 5 जिले ऐसे हैं जहां एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है. इन जिलों में राजनंदगांव, बेमेतरा, कबीरधाम, मुंगेली और गौरेला पेंड्रा मरवाही शामिल है. 

हेल्थ बुलेटिन

बीते तीन दिनों के कोरोना आंकड़े

  • रविवार को 214 नए कोरोना केस किए गए दर्ज
  • सोमवार को नए कोरोना केसों की संख्या पहुंची 236
  • मंगलवार को इन केसों में आई गिरावट, संख्या पहुंची 142

 हेल्थ बुलेटिन

प्रदेश में बुधवार को एक्टिव मरीजों की संख्या तो कम हुई है. लेकिन प्रदेश के टोटल एक्टिव मरीजों की संख्या की बात की जाए तो मंगलवार के मुकाबले बुधवार को एक्टिव मरीज की संख्या बढ़ी है. बुधवार को प्रदेश में टोटल एक्टिव मरीज 1906 हैं. प्रदेश में कुल 109 लोग रिकवर हुए हैं. जिसमें 59 होम आइसोलेशन से ठीक हुए हैं वहीं 50 लोग अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना से बचाव का पहला टीका लगवाने वालों की संख्या एक करोड़ तक पहुंच गई है. प्रदेश में 3 अगस्त तक 1 करोड़ 11 हजार 363 लोगों को इसका पहला टीका लगाया जा चुका है. कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक को मिलाकर अब तक कुल 1 करोड़ 24 लाख 13 हजार 724 टीके लगाए गए हैं. छत्तीसगढ़ में 24 लाख 2 हजार 361 नागरिकों को दोनों टीके लग चुके हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें