जब वैक्सीन लगाने को लेकर भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई हाथ-पाई-देखे VIDEO

 

खरगोन
एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) है। वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की भीड़ खूब उमड़ रही है। इस दौरान महिलाओं (Women Beat Up Each Other For Vaccine) के बीच झूमाझटकी हुई है। महिलाओं के बीच मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वैक्सीनेशन सेंटर पर इसी तरह से घंटों हंगामा चलता रहा है लेकिन सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं थी। जागरूकता बढ़ने के बाद टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन के लिए खूब भीड़ उमड़ रही है।

https://twitter.com/Ramholkar_/status/1418442885511344132?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1418442885511344132%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.tv9hindi.com%2Ftrending%2Fwomen-clash-with-each-other-for-vaccine-at-vaccination-center-in-khargone-madhya-pradesh-video-viral-748322.html

दरअसल, खरगोन जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर कसरावद तहसील के खलबुजुर्ग गांव में वैक्सीन लगवाने के लिए जबरदस्त मारामारी मची है। एक-दूसरे के आगे निकलने की होड़ में महिलाएं सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर आपस में भिड़ गई। किसी ने चोटी पकड़ी, किसी ने सिर पकड़ा, किसी ने हाथ पकड़ा और खींच दिया। कई महिलाएं आपस में ही मारामारी करने लगी। एक महिला को तो चोटी पकड़कर ऐसे खींचा की वो दूर जाकर गिरी। इस दौरान जबरदस्त हंगामा हुआ।

कुछ पुरुषों ने छुड़ाने का प्रयास भी किया लेकिन सफल नहीं हुए। झूमाझटकी मारपीट तक पहुंच गई। यहां ग्राम पंचायत और स्वास्थ्य विभाग की ओर से सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया था। नतीजतन जिसे जहां जगह मिली, वैक्सीनेशन के लिए घुसने लगा। दोपहर में महिलाओं की जबरदस्त भीड़ लग गई और बवाल मच गया।

वैक्सीनेशन टीकाकरण जिला नोडल अधिकारी डॉ संजय भट्ट का कहना है कि मुझे अभी सूचना मिली है। अवेयरनेस बढ़ने से सभी सेंटरों में वैक्सीनेशन कराने वालों की भारी भीड़ लग रही है। आज ही मैंने सीएमएचओ से बात की है कि सेंटर्स सुरक्षा की दृष्टि से इंतजाम किए जाएं। पुलिस व्यवस्था के लिए कहा है, लेकिन उनके पास भी बल कम है, इसलिए एनसीसी कैडेट्स के ड्यूटी लगाने के लिए कहा गया है।

कारण यही है कि व्यापारियों से प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है और लोगों में अवेयरनेस आई है। लोगों में जागरूकता भी यह फैली है कि वैक्सीन लगवाने से कोरोना से खतरा नहीं है इसलिए जगह-जगह भीड़ बढ़ रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें