डीएसजीएमसी के अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया जारी, सदस्यों में हाथापाई की सूचना

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया चल रही है। रकाबगंज गुरुद्वारा परिसर स्थित डीएसजीएमसी के कार्यालय में निर्वाचित सदस्य मतदान कर रहे हैं। चुनाव में शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रदेश अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका और शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना के बीच मुकाबला है।

जानकारी के मुताबिक एक बंद कमरे में मतदान की प्रक्रिया चल रही है और इस बीच कई सदस्यों के बीच हाथापाई की सूचना है। हालांकि मीडिया को भी मतदान केंद्र में जाने की अनुमति नहीं दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक कुल 51 सदस्यों में से सिर्फ तीन के मत डालने के बाद मतदान प्रक्रिया रोक दी गई है।

बादल दल की मांग है कि हाथ खड़े करवाकर ही चुनाव को फैसला किया जाए और बादल दल गुप्त मतदान प्रक्रिया का विरोध कर रहे हैं। डीएसजीएमसी की पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष और संतगढ़ से शिरोमणि अकाली दल बादल के टिकट पर चुनी गई सदस्य रणजीत कौर ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। इसके बाद वह मतदान केंद्र से बाहर गईं। कहा, अंदर सभी झगड़ा कर रहे हैं। गुरु की सेवा करने वालों का यह व्यवहार ठीक नहीं। उन्होंने इस चुनाव प्रक्रिया को रद करने की मांग उठाई।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें