थूक लगा कर रोटी बना रहा मोहम्मद खालिक गिरफ्तार: 1.5 महीने में इस तरह का चौथा मामला

देश के अंदर एक ऐसी जमात है जो नए नए जिहादों को लेकर चर्चाओं में रहती है. इसी कडी में अब एक नया जिहाद जुड़ गया है जिसका नाम है थूक जिहाद.. जो इन दिनों सबसे ज्यादा सुर्खियों में है. जो काफी खतरनाक भी बताया जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से इसके वीडियो भी सामने आ रहे हैं. सबसे पहले इसकी शुरूआत हुई मेरठ से जहां शादी समारोह में रोटी पर थूक लगाने वाले नौशाद को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद गाजियाबाद से भी ऐसा ही मामला सामने आया. इसके अलावा हाल ही में राजधानी दिल्ली में इस तरह की हरकतें करते हुए मोहम्मद इब्राहिम और साबी अनवर को गिरफ्तार किया गया था. 

इसी बीच अब दिल्ली से ही दूसरा वीडियो वायरल हुआ है, जो भजनपुरा इलाके का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में एक ढाबे पर रोटी बनाते वक्त आरोपी को उस पर थूकता हुआ साफ देखा जा सकता है. एक तरफ देश में कोरोना वायरल का खौफ कम नहीं हो रहा, वहीं दूसरी तरफ इस तरह की वीडियो लोगों के अंदर एक नए डर को जन्म दे रहा है. वायरल वीडियो दिल्ली के भजनपुरा थाना इलाके की है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी मोहम्मद खालिक को गिरफ्तार कर लिया है.

https://twitter.com/nshuklain/status/1374656887187251205?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1374656887187251205%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.opindia.com%2Fnational%2Fspit-in-roti-chapati-mohammed-khaliq-madina-dhaba-arrested-delhi%2F

पुलिस ने आरोपी खालिक के खिलाफ आईपीसी की फहरा 269, 270, 272 और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के ख्याला इलाके में भी थूक वाली तंदूरी रोटी का वीडियो वायरल हुआ था. उसमे भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. पिछले कुछ दिनों में इस तरह के और मामले भी सामने आ चुके हैं जिसके बाद अब पुलिस काफी सतर्क हो गई है. पुलिस ने कई ढाबा और रेस्टोरेंट चलाने वालों को साफ सफाई रखने के लिए कहा है और इस तरह के किसी भी अपराध से बचने की सलाह दी है. 

वहीं ख्याला मामले में रेस्टोरेंट से गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी बिहार के कृष्णगंज के रहने वाले हैं. इस मामले में बिना लाइसेंस के रेस्टोरेंट चलाने के आरोप में मालिक आमिर के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था. अब सवाल ये है कि आखिर अपनी कौम को बदनाम करने वाले इन लोगों की मुसलमान सामने आकर मज्जमत करने के लिए क्यों नहीं आ रहे हैं. क्योंकि जो भी इस तरह की हरकतें करते हुए पकड़ा जा रहा है वो मुसलमान ही निकल रहा है. सवाल ये भी है कि क्या रोटियों पर थूक लगाने वाली गंदी हरकतें एक साजिश के तहत की जा रही है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें