नीबू काटा बाबा सहित पांच अंतर्राज्जीय वाहन चोर गिरफ्तार, कस्टमर की मांग के अनुसार चुराते थे गाड़ियां

नोएडा। लोगों की डिमांड पर यह गैंग पूरे एनसीआर से गाड़ियां चुराता था। पफोन पर बात करते समय इनोवा और मंहगी गाड़ियों को पक्षियों का नाम दिया जाता था। जिससे मोबाइल आदि पर बात करते हुए पकड़े न जाएं। थाना सेक्टर 24 व एन्टी व्हीकल थैप्ट टीम व थाना सेक्टर 58 नोएडा के संयुक्त प्रयास से कबूतर गैंग के 05 अभियुक्त गुलफाम उर्फ कटोरा पुत्र वहीद, साजिद पुत्र जाकिर, मौ0 युसूफ पुत्र स्व0 याकूब , हारून सैफी पुत्र शईद अहमद , अमित कुमार पुत्र ओमपाल सिंह को लाॅजिक्स माॅल के पीछे से गिरफ्तार किया गया।


नोएडा जोन के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि अभियुक्त हारुन, गुलफाम व अमित नोएडा एनसीआर मे लग्जरी गाड़ियों को चोरी करते हैं तथा उन गाड़ियों के इंजन नम्बर व चैसिस नम्बर बदलकर आन डिमाण्ड गाडियो को नेपाल, पंजाब, कश्मीर, झारखण्ड , बिहार बेचते हैं। साजिद इनसे गाडियाँ खरीदता है तथा अभि0 मौ0 यूसुफ के मदद से गाड़ियों मे टैम्परिंग करके दिल्ली व अन्य राज्यों में बेचने का काम करते हैं। इन अभियुक्तों के द्वारा बड़ी गाड़ियों जैसे फारचुर्नर , इनोवा को कबूतर के नाम से कोड भाषा में पुकारते हैं जिस कारण यह गैंग एनसीआर में कबूतर गैंग के नाम से जाना जाता है। अभियुक्त मौ0 युसुफ अपने ग्राम सेठा मे छाडफूंक का कार्य करता है तथा वह नीबू काटा बाबा के नाम से प्रसिद्ध है और उसी की आड़ में अपने मकान के नीचे आहते में गाडी टैम्पर कराने का कार्य कराता है। पुलिस की पूछताछ में

अभियुक्त हारुण ने बताया कि वह इश्तयाक, गुलफाम, उमर उर्फ बोना, चना, हासिम, आकिल व साजिद मेरठ के साथ नोएडा एनसीआर में लग्जरी गाड़ियों की चोरी करते हैं और ये सभी गाडियाँ साजिद बुलन्दशहर के माध्यम से दिल्ली मे मायापुरी के कबाड़ी परमजीत उर्फ पम्मा, राजीव सुन्दरनगरी को ऊंचे दामो पर आन डिमाण्ड बेचते हैं। अभी तक इस गैंग के द्वारा नोएडा एनसीआर मे 500 से अधिक गाडी चोरी की घटनाए की गयी है। यह गैंग साॅफ्टवेयर के जरिये लग्जरी गाड़ियों को 2 से 3 मिनट में लाॅक खोलकर चोरी कर ले जाते हैं। इस गैंग के पास से चाबी बनाने के उपकरण एसीएम, स्कैनर, टैबलेट जिसके माध्यम से गाड़ियों को चोरी करके पुनः उनकी सोफ्टवेयर के जरिये कोडिंग कर नई चाबी तैयार कर चोरी की गाड़ियों को ठिकाने लगा देते हैं।


पुलिस ने बताया कि यह गैंग आन डिमाण्ड कारों को चोरी कर उनको माडल के हिसाब से जैसे फार्चुनर 3 लाख 50 हजार रुपये, इनोवा कार 03 लाख रुपये, स्कोर्पियो 2 लाख 50 हजार रुपये, वरना 02 लाख रुपये, स्विफ्ट 70 हजार रुपये व सेन्ट्रो व एल्टो आदि छोटी गाडियाँ 30 से 50 हजार के बीच मे एक्सीडेन्ट की गाडियाँ खरीदकर उनकी इंजन व चैसिस नम्बर चोरी की कारो मे टैम्पर कर एक्सीडेन्टल गाडियो के कागज के आधार पर चोरी की गाडियो को ऊंचे दामो पर बेच देते हैं और एक्सीडेन्टल गाड़ियों को में बेच देते हैं। इस गैंग के विरुद्ध दिल्ली एनसीआर दर्जनो मुकदमे दर्ज हैं। इस गैंग का सरगना हारुन पहली बार पुलिस की गिरफ्त मे आया है ।
इनके पास से 10 लग्जरी कार जिनमें दो फोर्चूनर, एक इनोवा, एक स्कार्पियों, एक वर्ना, एक स्विफ्ट, एक सेन्ट्रो, एक आल्टों, एक बुलेरो , एक ऐसेन्ट सहित चोरी में प्रयोग होने वाले तमाम उपकरण बरामद हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें