पाक क्रिकेटर गुजारा करने के लिये बना टैक्सी ड्राइवर, सचिन-सहवाग को कर चुका है आउट

: दुनियाभर में कई क्रिकेट खिलाड़ियों को देखा जा चुका है, कि पेशेवर करियर खत्म होने के बाद गुजारा करने के लिये भी उन्हें दूसरा काम करना पड़ता है, हाल ही में एक खबर आई थी कि पैसों की तंगी की वजह से 2015 विश्वकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य रहे जेवियर डोहर्टी कारपेंटर बन गये, इससे पहले न्यूजीलैंड के क्रिस क्रेंस को बस धोते देखा जा चुका है, कुछ ऐसा ही हाल पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज अरशद खान का है।

कैब के ड्राइवर

कुछ साल पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया गया था, जिसमें अरशद खान का जिक्र था, जिसमें बताया गया था कि अरशद हमारी कैब के ड्राइवर थे, हमने एक-दूसरे से बात की, उन्होने मुझे बताया कि वो पाकिस्तान से हैं और अब सिडनी में रहते हैं, साथ ही कई बार हैदराबाद भी जा चुके हैं, जब वो आईसीएल में लाहौर बादशाह के लिये खेल रहे थे, जिसके बाद मैंने उनसे उनका नाम पूछा और फिर मैं उनका चेहरा देखकर चौंक गया, मैं आंशिक रुप से पहचान सकता था, मैंने उनसे हाथ हिलाया और चला गया।

पाक टीम के सदस्य
अरशद खान पाक क्रिकेट टीम के महत्वपूर्ण सदस्य थे, उन्होने सहवाग और तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को आउट किया था, अरशद खान ने अपना आखिरी टेस्ट और वनडे दोनों क्रमशः बंगलुरु और रावलपिंडी में भारत के खिलाफ खेला था, उन्होने 2005 में भारत दौरे पर 5 मैच में 7 विकेट लिये थे।

अंतरराष्ट्रीय करियर
अरशद के करियर की बात करें, तो उन्होने 1997 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था, वो इससे पहले 1993 में जिम्बॉब्बे के खिलाफ वनडे में डेब्यू कर चुके थे, अरशद ने 9 टेस्ट मैचों में 32 विकेट झटके, 58 वनडे मैचों में 56 विकेट अपने नाम किये। भारत के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें, तो अरशद ने 14 वनडे में 19 और एक टेस्ट में 2 विकेट लिये थे, वनडे में उनके आखिरी शिकार सचिन ही थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें