पानी की टंकी पर छात्रों का हल्ला-बोल, कहा-कल से परीक्षा और 10 हजार स्टूडेंट्स फॉर्म नहीं भर पाए

आगरा के डा. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय के 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स का कॅरियर दांव पर पड़ गया है। इन छात्रों की मुख्य परीक्षा 24 जुलाई से शुरू हो रही हैं, लेकिन अब तक ये फॉर्म नहीं भर पाए हैं। छात्र पिछले 8 दिनों से विश्वविद्यालय में धरना दे रहे हैं, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन कोई रियायत देने के मूड में नहीं है। उधर, प्रदर्शनकारी छात्र NSUI अध्यक्ष सतीश सिकरवार की अगुवाई में शुक्रवार को पानी की टंकी पर चढ़ गए। छात्रों ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से गुहार लगाई है। कहा कि अगर परीक्षा फार्म नहीं भरवाया गया तो सभी कूद जाएंगे।

10 हजार से ज्यादा छात्रों के फॉर्म नहीं भरे गए
विश्वविद्यालय की परीक्षा 24 जुलाई से हैं। लेकिन BA, BSC, B.com, MA, MSC, M.com के करीब 10 हजार छात्र-छात्राएं ऐसे हैं, जो परीक्षा फॉर्म नहीं भर सके हैं। ये छात्र लंबे समय से परीक्षा फॉर्म भरने की मांग कर रहे हैं। इन छात्रों के समर्थन में पिछले आठ दिनों से विश्वविद्यालय में NSUI, ABVP और समाजवादी छात्र सभा से जुड़े छात्र धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को तीन संगठनों ने शाम तक धरना-प्रदर्शन और हंगामा किया था। कुलसचिव का घेराव भी किया था, लेकिन उनकी मांगें पूरी नहीं हुई। छात्रों का कहना है कि कोरोना के चलते हर कोई परेशान था। इसके चलते वह फॉर्म नहीं भर पाए।अब अंतिम प्रयास, सुबह से धरना

परीक्षा शुरू होने से पहले छात्रों ने एक बार फिर से विश्वविद्यालय में धरना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि यह अंतिम प्रयास है। 24 जुलाई से परीक्षा शुरू हो जाएंगी। ऐसे में विवि प्रशासन चाहे तो एक अवसर दे सकता है। धरने पर बैठे एनएसयूआई के प्रदेश सचिव गौरव शर्मा का कहना है कि हम राज्यपाल मैडम से अनुरोध करते हैं कि वो छात्रों की परेशानी को समझें और उन्हें परीक्षा फार्म भरने का अवसर प्रदान करें। कुलपति और परीक्षा नियंत्रक ने तो छात्रों की ओर से मुंह फेर लिया है। एबीवीपी के महानगर मंत्री शिवम कश्यप ने भी 10 हजार छात्रों के परीक्षा फॉर्म न भरने की बात कही है। सभी छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरवाने के लिए अंतिम अवसर देने की मांग की है।

369 केंद्रों पर परीक्षा देंगे 2.64 लाख परीक्षार्थी
विवि ने मुख्य परीक्षा के लिए 369 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। परीक्षा में 2.64 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। वहीं, परीक्षा फॉर्म को लेकर विवि प्रशासन कह चुका है कि अब परीक्षा फॉर्म नहीं भरवाए जाएंगे। परीक्षा की तैयारी पूरी होने और प्रश्न पत्र छप जाने के कारण परीक्षा फॉर्म भरवाना संभव नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें