फीफा विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, फ्रांस से होगा सामना

अल खोर (हि.स.)। इंग्लैंड ने रविवार को अल-बेत स्टेडियम में खेले गए राउंड ऑफ़ 16 मुकाबले में सेनेगल को 3-0 से हराकर फीफा विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका सामना मौजूदा चैंपियन फ्रांस से होगा।

इस मुकाबले की शुरुआत में सेनेगल ने इंग्लैंड को कुछ चुनौती दी, लेकिन जॉर्डन हेंडरसन और कप्तान हैरी केन ने हाफटाइम से कुछ देर पहले गोल करके इंग्लैंड को 2-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में बुकायो साका ने तीसरा गोल कर इंग्लैंड की जीत पर मुहर लगा दी।

मैच के 38वें मिनट में, जूड बेलिंघम के एक खूबसूरत पास पर हेंडरसन ने गोल कर इंग्लैंड का खाता खोला। पहले हाफ के अंत में केन ने गोलकीपर एडुआर्ड मेंडी को पीछे छोड़ते हुए बेहतरीन गोल कर इंग्लिश टीम को 2-0 से आगे कर दिया। यह इंग्लैंड के लिए केन का 52वां गोल था। इसी के साथ वह इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक गोल करने के मामले में वाले वेन रूनी (53 गोल) के बाद दूसरे स्थान पर आ गए।

हाफ टाइम तक इंग्लैंड मैच में 2-0 से आगे रहा। हाफ टाइम के बाद सेनेगल के प्रबंधक रिगोबर्ट सॉन्ग ने कुछ प्रतिस्थापन किए, लेकिन इसका मैच पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ा और मैच के 57 वें मिनट में बुकायो साका ने फिल फोडेन के क्रॉस पर बेहतरीन गोल कर इंग्लैंड की बढ़त 3-0 कर दी। साका द्वारा किया गया यह गोल विश्व कप 2022 में इंग्लैंड का 12वां गोल था। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसका सामना फ्रांस से होगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें