फेरों से पहले दूल्हे के साथ लेट गई दुल्हन, वजह जान सब किए तारीफ

आज कल शादी को आलिशान बनाने का ट्रेंड चल रहा हैं. बस एक दिन की शान दिखाने के लिए लोग अपनी जिंदगी भर की कमाई यूं ही उड़ा देते हैं. लेकिन क्या आप ने कभी सोचा हैं कि अपनी जिंदगी के इस नए मोड़ पर आपको थोड़ा बहुत समाज के लिए भी कुछ करना चाहिए. आम तौर पर देखा जाए तो इस बारे में कोई नहीं सोचता हैं. उन्हें बस अपनी दिखावे वाली शान की परवाह होती हैं.

लेकिन वो कहते हैं दुनियां में हर इंसान एक जैसा नहीं होता हैं. यहाँ कुछ नेक दिल बंदे भी रहते हैं जो समाज के बारे में सोचते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही नेक दिल और समाज के प्रति जागरूक दुल्हे से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपनी शादी के दिन ऐसा काम कर दिया जिसे देख आप सभी का सीना गर्व से फूल जाएगा.

हाल ही में मध्य प्रदेश के शहर उज्जैन की एक शादी में एक दूल्हा इसका अपवाद साबित हुआ. ये दूल्हा अपनी शादी के मौके पर समाज के लिए कुछ हट के करना चाहता था. इसलिए उसने साथ फैरे लेने से पहले दुल्हन के साथ मिल कुछ ऐसा कर दिया जिसे देख वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

दरअसल दूल्हा दुल्हन शादी की सारी रस्मे निभा के जैसे ही सात फेरों के लिए जा रहे थे तभी वहां डॉक्टर की एक टीम आ पहुंची. इन डॉक्टर्स को देख लोग घबरा गए. फिर दुल्हे ने सब को शांत कर अपने दिल की इच्छा बताई. दुल्हे का कहना था कि वो थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए ब्लड डोनेट करना चाहता हैं. इसलिए जो कोई भी अपनी इच्छा से इस ब्लड डोनेशन में मेरी हेल्प करना चाहता हैं वो आगे आकर अपना ब्लड दे सकता हैं.

दुल्हे की इस हरकत पर पहले तो वहां मौजूद सभी लोग हैरान हुए थे लेकिन जब दुल्हे ने उन सबको अपनी इच्छा के बारे में विस्तार से समझाया तो सभी के चेहरे पर मुस्कान आ गई. बस फिर क्या था देखते ही देखते पुरे उज्जैन और मध्य प्रदेश में दुल्हे के इस नेक काम और अनोखी शादी की खबर फ़ैल गई. हर कोई दुल्हे की इस नेक सोच की सराहना कर रहा हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें