महज़ 45 मिनट में वो मर भी गई और ज़िंदा भी हो गई, अस्पताल में ऐसे हुआ चमत्कार !

अमेरिका (America) के मैरीलैंड का मामला है, कैथी पैटन नाम की एक महिला गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रही थीं, तभी उसके पास अचानक एक फोन आया, फोन उसकी बेटी का था कि उसे लेबर पेन हो रहा है और वो अस्पताल के लिए निकल रही है। कैथी पैटन की बेटी गर्भवति थी और उसका आखिरी महीना चल रहा था, खबर मिलते ही कैथी बदहवासी में उस अस्पताल के लिए रवाना हुई जहां उसकी बेटी डिलीवरी के लिए जाने वाली थी। दोनो वक्त पर अस्पताल पहुंच गए, बेटी को डॉक्टर लेबर रूम लेकर चले गए और कैथी बाहर खुशखबरी का इंतज़ार कर रही थी।

बैठे बैठे अचानक हुई मौत

इधर डॉक्टर कैथी की बेटी की डिलीवरी के लिए ऑपरेशन थिएटर में जद्दोजहद कर रहे थे, उधर बाहर कैथी जच्चा और बच्चा की सलामती की दुआ के साथ खुशखबरी की राह तक रही थी कि अचानक उसकी सीने में दर्द हुआ और बैठे बैठे ही उसकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। अब चूंकि कैथी अस्पताल में ही मौजूद थी लिहाज़ा डॉक्टरों की एक टीम ने फौरन उसे अटेंड किया, पल्स चेक की गई जो बंद हो चुकी थी और उसके दिमाग तक ऑक्सीजन भी नहीं पहुंच रही थी। डॉक्टरों ने उनकी हालत देखने के बाद आखिरी कोशिश के तौर पर सीपीआर (CPR) देना शुरू कर दिया।

अस्पताल में ऐसे हुआ चमत्कार

करीब 1 घंटे तक डॉक्टर्स कैथी को सीपीआर देते रहे, इसी दौरान एक ऐसा चमत्कार हुआ कि खुद डॉक्टरों की टीम हैरान रह गई। करीब 45 मिनट तक सीपीआर देते देते अचानक कैथी ने लंबी सांस ले ली और उसकी पल्स फिर से चलने लगीं। डॉक्टर्स ने एक बार फिर उनकी जांच के बाद इस चमत्कार की पुष्टि कर दी कि कैथी दोबारा ज़िंदा हो गईं। डॉक्टरों का मानना है कि उनको दूसरी ज़िंदगी मिली, इधर दूसरी तरफ कैथी की बेटी ने बच्ची को जन्म दिया। कैथी की नवासी का जन्म तब हुआ जब कैथी मर चुकी थीं लेकिन ऊपरवाले ने चमत्कार दिखाकर उन्हें फिर से जिंदा कर दिया। कैथी इस घटना के बाद भगवान का शुक्रिया करते नहीं थक रही हैं, उनका कहना है कि सिर्फ अपनी नाती का चेहरा देखने के लिए भी उन्हें ये नया जीवन मिला है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये खबर

कैथी पैटन के साथ जो हुआ, वो यकीनन चमत्कार था, क्योंकि मौत होने के महज़ 45 मिनट बाद कैथी दोबारा ज़िंदा हो गईं। और अब वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं, अपने नाती के जन्म की खुशी मना रहीहैं। कहते हैं जिसे ऊपरवाला बचाना चाहता है, उसे कोई मार नहीं सकता। ये घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें