महाराष्ट्र : बीड़ में 6 महीने में 400 लोगों ने किया नाबालिग से दरिंदगी, तीन गिरफ्तार

महाराष्ट्र के बीड जिले में एक नाबालिग किशोरी से छह महीने की अवधि में 400 लोगों द्वारा रेप किए जाने की सनसनीखेज घटना सामने आई है।चौंकाने वाली बात यह है जब किशोरी मदद के लिए पुलिस थाने पर पहुंची तो वहां तैनात पुलिसकर्मी ने भी मदद करने की जगह उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया।किशोरी के गर्भवती होने पर मामले का खुलासा हुआ और उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पिता ने जबरन किया था बाल विवाह

बीड के पुलिस अधीक्षक (SP) राजा रामासामी ने बताया कि 16 वर्षीय किशोरी की मां का दो साल पहले निधन हो गया था।इसके बाद बेटी के खर्च से बचने के लिए पिता ने आठ महीने पहले जबरन उसका बाल विवाह करा दिया। शादी के बाद से ही किशोरी के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हुए मारपीट करने लग गए।ऐसे में मारपीट से बचने से लिए छह महीने पहले वह ससुराल से वापस आ गई।

पिता ने घर में नहीं घुसने दिया तो मांगने लगी भीख

SP रामासामी ने बताया कि किशोरी के ससुराल से वापस लौटने के बाद पिता ने उसे घर में नहीं घुसने दिया। ऐसे में वह अपना पेट पालने के लिए अंबाजोगई में बस स्टैंड पर भीख मांगने लग गई।यहीं से उसके यौन शोषण की शुरुआत हुई। सहसे पहले दो लोगों ने उसके साथ रेप किया।इसको लेकर जब वह शिकायत करने अंबाजोगई पुलिस थाने पहुंची तो वहां तैनात एक पुलिसकर्मी ने मदद करने की जगह उसका रेप कर दिया।हैवानियत

400 लोगों ने बनाया हवस का शिकार

पुलिसकर्मी के रेप करने के बाद किशोरी टूट गई और फिर से भीख मांगने लग गई। इस दौरान करीब 400 लोगों ने उसका रेप किया।इस दौरान वह दो महीने की गर्भवती हो गई। पिछले दिनों चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के एक सदस्य की उस पर नजर पड़ी और पूछताछ में उसने सारी आपबीती बता दी।इसके बाद किशोरी को SP रामासामी से मिलाया गया, जहां उसने पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।

पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

SP रामासामी ने बताया कि मामले में आरोपियों के खिलाफ किशोरी की शिकायत के आधार पर बाल विवाह कानून, रेप, यौन उत्पीड़न और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों के खिलाफ भी जांच की जा रही है और उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की कठोर सजा की मांग

मामले में भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन ने आरोपियों को कठोर सजा देने की मांग की है।उन्होंने ट्वीट किया, ‘नाबालिग किशोर से छह महीनों में 400 लोगों द्वारा रेप किए जाने की घटना के बारे में जानकर बड़ा दुख हुआ। महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है। महराष्ट्र सरकार को सख्त कदम उठाते हुए इसी तरह के अपराधों की पुनरावृत्ति रोकनी चाहिए। मैं दोषियों को कड़ी सजा की मांग करती हूं।’

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें