यूपी पंचायत चुनाव में बड़ी साजिश, प्रधान ने सत्ता बचाने के लिए 409 जिंदा लोगों को घोषित किया मृत !

आजमगढ़ :  पंचायत चुनाव में राजनीतिक दलों की इंट्री के बाद गांव की सत्ता हथियाने के लिए बड़ा खेल शुरू हो गया है। सत्ता हाथ न जाए इसके लिए प्रशासन से मिल प्रधान जिंदा को मुर्दा और योग्य को भी मतदान के लिए अयोग्य ठहराने में जुटे हैं। आजमगढ़ जिले में एक ऐसा ही मामला सामना आया है। यहां एक प्रधान ने बीएलओ के साथ मिलकर गांव के 409 लोगों को मृतक घोषित करा उनका नाम मतदाता सूची से गायब कर दिया है। जब यह बात ग्रामीणों को पता चली तो वे साहब में जिंदा हूं का पोस्टर लेकर सड़क पर उतर गए। मामला प्रशासन के संज्ञान में आया तो जिलाधिकारी के निर्देश पर गांव की खुली बैठक बुलाकर मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। एसडीएम सहित तमाम आलाधिकारी मौके पर डंटे हुए हैं।

मामला आजमगढ़ जिले के फूलपुर तहसील क्षेत्र के पवई ब्लाक के पूरारामजी गांव का हैं। यहां मतदाता सूची पुनिरीक्षण कार्यक्रम के दौरान 409 लोगों को मृतक दिखाकर उनका नाम मतदाता सूची से हटवा दिया गया। जबकि कुछ लोगों को नाबालिग, अविवाहित लड़कियों को विवाहित बताकर उनका भी नाम सूची से गायब करा दिया गया है। चार दिन जनवरी को जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो उनके होश उड़ गए।

ग्रामीण अगले ही दिन 19 जनवरी को एसडीएम दफ्तर पहुंच गए। मामला उच्चधिकारियों तक पहुंचा तो डीएम ने गंभीरता दिखाई और गांव में खुली बैठक बुलाकर मामले की जांच का निर्देश दिया। इसके बाद गुरुवार को गांव में खुली बैठक बैठक बुलाई गयी। एसडीएम सहित तमाम अधिकारी मामले की जांच के लिए पहुंचे तो 409 लोग हाथ में साहब मैं जिंदा हूं का पोस्टर लेकर मौके पर पहुंच गए और प्रधान और बीएलओ के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिये। ग्रामीणों ने प्रधान और बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

क्या कहते हैं अधिकारी
इस मामले में एसडीएम फूलपुर का कहना है कि गांव के 409 लोगों को मृत अथवा अन्य कारण दिखाकर सूची से नाम कटवाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जांच में अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें