यूपी : लड़के ने 8 साल के चचेरे भाई से साथ किया गन्दा काम, पंचायत ने सुनाया 4 थप्पड़ व 1 लाख के जुर्माने का फरमान

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की एक ग्राम पंचायत ने 16 साल के लड़के को अपने 8 साल के चचेरे भाई के साथ गलत हरकत करने पर 4 थप्पड़ और 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इस मामले में समझौता हो गया है और पीड़ित के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराया है।

घटना के बाद पीड़ित को रविवार की शाम एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों के अनुसार, लड़के ने पीड़ित को लालच देकर खेत में बुलाया और फिर वहां उसके साथ कुकर्म किया। जब लोगों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो जाकर उसे बचाया और गांव लेकर आए। इसके बाद उसे नूरपुर कस्बे के निजी अस्पताल ले जाया गया।
इसके बाद बुधवार को गांव में पंचायत बुलाई गई और आरोपी को तुरंत सजा सुनाते हुए उसे 4 थप्पड़ लगाए जाने और पीड़ित की फैमिली को 1 लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया। नहतौर के एसएचओ जय कुमार ने बताया, “यह एक ही परिवार का मामला है। हम गांव गए थे और पीड़ित के परिवार से मिले लेकिन उन्होंने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया। हमें पंचायत के निर्णय के बारे में जानकारी नहीं है और ऐसा करना कानूनी नहीं है।” वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें