लाल किला हिंसा का मास्टरमाइंड लक्खा सिधाना ने दिल्ली पुलिस को दिया चेलेंज, सोशल मीडिया पर कही ये बात

लाल किला हिंसा का मास्टरमाइंड पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना दिल्ली पुलिस के शिकंजे भले ही दूर हो लेकिन वो ज्यादा दिनों तक बच नहीं पाएगा. लक्खा सिधाना गणतंत्र दिवस हिंसा मामले में दीप सिंह सिद्धू के बाद सबसे बड़ा आरोपी है. लक्खा सिंह सिधाना पिछले 25 दिनों से दिल्ली पुलिस से छुपता घूम रहा है. अब उसने फेसबुक के माध्यम से दिल्ली पुलिस को चुनौती दी है.

लक्खा सिंह ने कहा, “23 फरवरी को बड़ी संख्या में लाखों की संख्या में गिनती होनी चाहिए. लाखों की गिनती होनी चाहिए उस दिन. आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में. बठिंडा जिले मेहराज पिंड में आओ उधर ही प्रदर्शन रखा गया है. आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में कोशिश करें ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं.” 

लक्खा पर दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह और डकैती जैसी संगीन धाराओं में नामजद किया है. लक्खा सिधाना पर एक लाख रुपए का इनाम भी रखा गया है. लक्खा पंजाब का गैंगस्टर है जिसने भड़काऊ भाषण देकर लोगों को उकसाया था. वो अभी लगातार फेसबुक पर एक्टिव है और अपनी पोस्ट करता रहता है.

पंजाब के भटिंडा में रहन वाला लक्खा सिधाना अपराध की दुनिया का बड़ा नाम है. इसके ऊपर कई केस चल रहे हैं और पहले कई मामलों में गिरफ्तारी भी हो चुकी है. लाक्खा सिधाना का असली नाम लखबीर सिंह सिधाना है और वो कबड्डी का अच्छा खिलाड़ी था. लेकिन अपराध दुनिया में पैर रखने के बाद उसने अपने नाम और शौक दोनों को छोड़ दिया. लक्खा सिधाना अभी युवाओं को सरकार और सिस्टम के खिलाफ भड़काने का काम करता है. अब वो राजनीति में आने की फिराक में है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें