विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल हुए कोरोना संक्रमित, खुद को घर में किया आइसोलेट

 दिल्ली के विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी है। रामनिवास गोयल ने घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों में जो भी लोग उनके सम्पर्क में आये है उन सभी लोगो से अनुरोध है कि वो कोरोना जांच अवश्य करवाएं। सभी लोग सावधानी बरतें। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। वह अभी हाल में ही स्वस्थ होकर काम पर लौटे हैं।

बता दें कि राजधानी में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 25 प्रतिशत से बढ़कर 25.65 प्रतिशत हो गई है। इस वजह से कोरोना के 21,161 नए मामले सामने आए। पिछले दिनों कोरोना के मामले दो से तीन दिन में दोगुने हो रहे थे। अभी छह दिन में मामले दोगुने हुए हैं। पांच जनवरी को दिल्ली में कोरोना के 10,665 मामले आए थे। इसके बाद अब मामले दोगुने हुए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,161 मरीज ठीक हुए हैं, लेकिन चिंताजनक यह है कि सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ आक्सीजन सपोर्ट पर भर्ती मरीजों व मौत के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 23 मरीजों की मौत हो गई। यह करीब सात माह (209 दिनों) में एक दिन में कोरोना से मौत का सबसे अधिक आंकड़ा है।

दिल्ली में ओमिक्रोन का पहला मामला पांच दिसंबर को सामने आया था। उस दिन से लेकर अब तक कुल एक लाख 48 हजार से अधिक मामले आ चुके हैं। करीब 50 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं। इन 37 दिनों में 102 मरीजों की मौत हुई है। जिसमें से 93 मरीजों की मौत इस माह 11 दिन में हुई है। ज्यादातर लोगों को हल्की बीमारी होने के बावजूद कुछ लोगों के लिए कोरोना घातक भी साबित हो रहा है। खास तौर पर पहले से सांस की गंभीर बीमारी, दिल, किडनी, लिवर की गंभीर बीमारी, कैंसर के मरीजों और बुजुर्गो के लिए कोरोना ज्यादा घातक साबित हो रहा है। ऐसे लोगों को चिकित्सकों ने इस समय विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें