विराट कोहली और बीसीसीआई ने शिखर धवन को उनके 37वें जन्मदिन की दी बधाई

नई दिल्ली (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें बधाई दी है।

धवन फिलहाल बांग्लादेश दौरे पर खेल रही भारतीय वनडे टीम का हिस्सा हैं।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, “267 अंतरराष्ट्रीय मैच, 10856 अंतरराष्ट्रीय रन, 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-विजेता टीम के सदस्य शिखर धवन जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं!”

भारत के पूर्व कप्तान और धवन के साथी खिलाड़ी विराट कोहली ने भी भारतीय सलामी बल्लेबाज को इंस्टाग्राम पर बधाई दी।

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा, “हमेशा खुश रहें और आगे बढ़ते रहें।”

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के संन्यास लेने के बाद टीम इंडिया को एक तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज की जरूरत थी और धवन के आकर्षक स्ट्रोकप्ले और रन बनाने की उत्कृष्ट क्षमता ने उस कमी को पूरा किया।

धवन, जिन्हें गब्बर के नाम से भी जाना जाता है, ने अपने आकर्षक व्यवहार से अनगिनत लोगों का दिल मोह लिया है। मैदान पर वह अक्सर कबड्डी अंदाज में अपनी मूंछों को मरोड़कर और जांघों पर थपथपाकर खुशी जाहिर करते हैं।

अक्टूबर 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में और 2013 में उन्होंने टेस्ट में डेब्यू किया। 10 से अधिक वर्षों से धवन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोनों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारत में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले क्रिकेटरों में से एक, धवन को उनकी जबरदस्त रन-स्कोरिंग क्षमता के लिए पहचाना जाता है। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी, 2015 विश्व कप और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में, धवन ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। वह इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें