शादी की पहली रात बड़े-बड़े कर देते ये गलतियां, 5वी तो सबसे ही होती

हर लड़का और लड़की एक सपना ज़रूर देखता है कि उसकी भी शादी होगी. वो भी अपना घर बसायेंगे और अपना सुन्दर सा परिवार आगे लेकर चलेंगे. आज के समय में हर इंसान अपने मैन पसंद की शादी करना चाहता है और करता भी है. मगर वहीँ कुछ लोग ऐसे भी हैं जो आज भी उसी इंसान को अपना जीवन साथी बना लेते हैं जो उनके घर परिवार वालों ने पसंद किया होता है. अब ऐसे में क्या होता है कि जब इंसान आपकी पसंद का नहीं होता और उसके बारे में आप ज्यादा कुछ जानते नहीं तो एक दूसरे के बीच समझ होना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. कई बार तो ऐसा भी होता है कि बहुत सरे नव विवाहितों से उनकी शादी के पहले ही दिन कुछ ऐसी गलतियाँ हो जाती हैं जिसे नहीं होना चाहिए

आज हम आपको यह बतायेंगे कि शादी की पहली रात लोगों से कौन सी गलतियाँ हो जाती हैं और इससे समझदार से समझदार लोग भी नहीं बच पाते हैं.

तो चलिए अब जान ही लेते हैं उन गलतियों के बारे में

अतीत की बात करना

वैसे अगर देखा जाए तो शादी की पहली रात के लिए हर एक इंसान उत्सुक रहता है, कि वो उस रात अपने पार्टनर से शादी के बाद पहली बार मिलेगा और उसके साथ बैठकर खूब सारी बातें करेगा, लेकिन ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी पार्टनर के साथ बैठकर अपने फ्यूचर की बात नहीं बल्कि उसके अतीत के बारे पूछने लग जाते हैं. अब अगर आप किसी से किसी के अतीत के बारे में पूछेंगे तो अगले इंसान का मूड तो ख़राब होगा ही न. पुरुष कभी इस बात के बारे में नहीं सोचता कि अगर लड़की भी आपसे इसी तरह का सवाल पूछ ले वो भी उस वक्त जब आपका मूड अच्छा हो तो आपको कैसा लगेगा. इसलिए हमारी उन पुरुषों से विनती है कि अपने पार्टनर से इस तरह के सवाल बिलकुल भी न पूछें और खुश रहें.

एक-दूसरे की कमी गिनाना

यह बात तो आप सभी जानते होंगे कि दुनिया में ऐसा कोई भी इंसान नहीं हैं जो परफेक्ट हो इसीलिए आपसे विनती है कि हर बात पर आप अपने पार्टनर्स में कमी न निकालें क्योंकि आपके ऐसा करने से अपने पार्टनर के मैन में नफरत पैदा हो सकती है. बेहतर है प्यार दीजिये और प्यार पाईये.

सिर्फ अपनी ही मर्जी चलाना

यह बात तो सत्य है कि अगर आप कोई काम करने वाले हैं या किसी काम को करने के बारे में सोच रहे हैं तो उस काम को करने से पहले अपने पार्टनर से ज़रूर शेयर करें ताकि आपको सही राय मिल सके. हर वक्त अपनी मर्ज़ी चलाना सही नहीं होता है आपके ऐसा करने से आप अपने पार्टनर के दिल में कभी जगह नहीं बना पाएंगे.

एक-दूसरे के घर वालो की बुराई करना

शादी दो दिलों के साथ साथ तो घरों का भी मेल होता है. शादी के बाद अगर लड़के के दो घर होते हैं तो लड़के के भी दो घर होते हैं. अब ऐसे में शादी की पहली ही रात एक दूसरे के घर वालों की बुराई करना या उनकी कमिया गिनाना गलत होगा. आपके ऐसा करने से आप कभी भी अपने पार्टनर के मन में जगह नहीं बना पाएंगे.

रोमांस को लेकर जल्दबाजी करना

यह बात तो आप सभी जानते ही होंगे कि शादी की पहली रात की अगर बात होती है तो रोमांस ही दिमाग में आता है. ऐसा होता भी है कि लोग  रोमांस का फुल मज़ा लेना चाहते हैं. लेकिन कुछ लोग इस काम में बहुत ही जल्दबाजी कर देते है जिसकी वजह से उनके पार्टनर को इतनी ख़ुशी नहीं मिलती जिसकी वह उम्मीद किया करते हैं. धयान रहे हर इंसान के लिए उनके पार्टनर की ख़ुशी ज्यादा महत्व रखनी चाहिए ताकि आपका पार्टनर आपके साथ  खुलकर बात कर सके

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें