ससुराल से दहेज नहीं मिला तो दूसरी ‘ बीबी’ खरीद लाया

विवाहिता ने पति पर लगाया दहेज उत्पीड़न सहित मानव तस्करी का आरोप

औग, फतेहपुर । थाना में शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई, महिला ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है जिसकी जांच एसपी ने थानाध्यक्ष औंग को सौंपी है।
थाना कल्यानपुर क्षेत्र के गांव भाउपुर निवासी शिमला देवी ने शिकायत में कहा है कि शादी के बाद हमेशा बाइक की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट कर ससुरालीजनो द्वारा प्रताड़ित किया जाता रहा है। पीड़ित महिला ने पति धर्मेन्द्र कुमार, ससुर बाबूराम, सास राजरानी तथा देवर राजेन्द्र कुमार, सौरभ कुमार व नन्हें के खिलाफ दहेज के नाम पर मारपीट कर उत्पीड़न करने, पूरी जेवर छीन लेने तथा घर दूसरी औरत रखने का गम्भीर आरोप लगाया है। उसने बताया कि थाना कल्यानपुर की जांच में पूछताछ के दौरान धर्मेन्द्र रुपयों से खरीदी गई औरत लाने की बात स्वीकार कर चुका है जिसकी पुष्टि कल्यानपुर पुलिस ने नहीं किया है, लेकिन ग्राम भाउपुर में इस बार की चर्चा जोरों पर है। इसी पूछताछ में ही ज्ञात हुआ था कि औरत जनपद गाजीपुर की रहने वाली है।

– पीड़िता के पिता ने लगाया मानव तस्करी का आरोप

बता दें कि पीड़ित महिला थाना क्षेत्र के ग्राम परसदेपुर निवासी प्रह्लाद पासवान की पुत्री है जिन्होंने आरोप लगाया है कि यदि गाजीपुर से महिला खरीद कर लाई गई है तो इस प्रकरण में दहेज उत्पीड़न के साथ मानव तस्करी का भी अपराध बन रहा है जिसमें खरीददारी करने में जो भी शामिल है उसके खिलाफ जांचकर कार्रवाई हो।

– क्या कहते हैं जिम्मेदार

अपराध निरीक्षक औग थाना मनोज पांडे ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में अभी नहीं है लेकिन अगर ऐसी कोई जांच आई होगी तो उसमें कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें