सीतापुर : भारत में ओमिक्रान की दस्तक से अर्लट हुआ स्वास्थ्य विभाग

कोरोना की आहट से से चौकन्ना हुआ प्रशासन, डीएम ने जिला अस्पताल पुरूष व महिला में स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा
 

सीतापुर। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान ने भारत मे दस्तक दे दी है। कोरोना के नए वेरिएन्ट ओमीक्रोम को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। कोरोना की आहट से डीएम विशाल भरद्वाज चौकन्ने हो उठे है। कोई भी परेशानी आने से पूर्व उन्होंने आज स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने के लिए जिला अस्पताल पुरूष तथा महिला दोनों का औचक निरीक्षण किया।

 
बताते चलें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान ने भारत मे दस्तक दे दी है। यह वैरिएंट पिछले कोरोना वायरस से 10 गुना ज्यादा तेजी से लोगो को संक्रमित करता है। कोरोना से जूझा देश अभी पूरी तरह से संभल भी नहीं पाया था कि कोरोना के नए रूप ने शासन-प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खींज दी है। ऐसे में स्वास्थ्य सेवाओं में कोई कमी न रहे इसको लेकर शुक्रवार को डीएम विशाल भरद्वाज ने जिला अस्पताल पुरूष व महिला के आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। बताया गया कि प्लांट पूरी तरह से तैयार है और किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। इसके अलावा उन्होंने कोविड कक्ष, एमरजेंसी कक्ष, हडडी वार्ड, चिल्ड्रेन वार्ड, एनआईसीयू तथा रैन बसेरा आदि का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने जिला अस्पताल के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

स्वास्थ्य विभाग ने की अपील

कोरोंना एक नए वैरिएंट से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो उठा है। जिले में फोकस सैंपलिंग का काम शुरू करा दिया गया है। बाहर से आने वालों की बस अड्डों, रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जा रही है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ पीके सिंह ने अवगत कराया कि जनपद सीतापुर में अब तक 31,28,323 लोगो ने वैक्सीन की प्रथम डोज लगवा ली है जो कि लक्ष्य के सापेक्ष 73.72 प्रतिशत है जबकि 8,59,933 लोगों ने दूसरी डोज लगवा ली है जो कि लक्षय के सापेक्ष 27.49 प्रतिशत है। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील है कि वह अपना कोविड का टीकाकरण अवश्य कराएं। नियत समय पर कोविड के टीके की दूसरी डोज लगवाएं क्योंकि कोरोना से बचने में टीकाकरण प्रभावी है। यह जरूरी नहीं है कि आप जनपद में ही हैं तभी अपना टीकाकरण करवाएं। आप देश में कहीं भी है आप अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर वहाँ पर कोरोना का टीका लगवा सकते हैं।

 
 
जिलाधिकारी कार्यालय में शुरू हुई स्केनिंग
भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान की दस्तक से प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो उठा है। डीएम से मिलने के लिए आने वालों की स्केनिंग की जाने लगी है। बिना स्केनिंग के डीएम कार्यालय में प्रवेश वर्जित हो गया है। यही नहीं डीएम कार्यालय में प्रवेश से पहले स्कीनिंग के साथ साथ सुरक्षा की दृष्टि से हैंड मूटल डिटेक्टर से भी तलाशी ली जा रही है। कोरोना से सुरक्षा को लेकर डीएम ने भास्कर के माध्यम से जनता से अपील की सभी लोग सावधानी जरूर बरते। कोविड अनुरूप व्यवहार करें। भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। कोविड के नियमों का पालन करें। यदि आपके घर में या आस-पास कोई विदेश से आया है तो इसकी सूचना इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल रूम (आईसीसीसी) को तुरंत दें। बाहर जाएं तो मास्क अवश्य लगाएं। बेहतर हो कि तीन लेयर वाले मास्क का प्रयोग करें। दो गज की शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें और बार-बार अपने हाथ साबुन और पानी से धोते रहें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें