स्वतंत्रता दिवस की तैयारी के लिए भगत सिंह के रोल की तैयारी कर रहा था बच्चा, गले में कस गया फंदा, फिर…

बदायूंः 15 अगस्त की तैयारी कर रहे बच्चे घर में ही रिहर्सल कर रहे थे. कोई भगत सिंह बन था, कोई राजगुरु कोई सुखदेव बना था. घर में अकेले बच्चों का खेल चल रहा था. इसी खेल में गले में फंदा लगाए एक बच्चा गले में रस्सी का फंदा डालकर स्टूल पर खड़ा हो गया. अचानक स्टूल से बच्चे का पैर फिसल गया और 10 साल के मासूम की फंदा कसने से मौत हो गई. इस हादसे के बाद परिजनों में मातम छा गया. परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराए बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया.

दरअसल पूरा मामला बदायूं के कुंवरगांव थाना क्षेत्र इलाके के बावट ग्राम का है. यहां एक 9 वर्षीय मासूम शिवम अपने घर में बच्चों के साथ खेल रहा था. उसके माता-पिता खेतों में काम करने गए हुए थे. बच्चे आगामी 15 अगस्त को लेकर खेल खेल रहे थे. जिसमें कोई बच्चा भगत सिंह बना था तो कोई राजगुरु. इस खेल में आरती का बेटा शिवम सरदार भगत सिंह का रोल प्ले कर रहा था. खेल के दौरान छत में लगे कुंडे में बच्चों का एक झूला भी पड़ा हुआ था.

जिस पर शिवम स्टूल के सहारे खड़ा हो गया और उसे फंदा बनाकर अपने गले में डाल दिया.  तभी अचानक स्टूल पर से उसका पैर फिसल गया और फंदा उसके गले में कस गया. शिवम को रस्सी पर लटका देख साथ खेल रहे बच्चे घबरा गए और वह वहां से भाग गए. कुछ देर बाद जब शिवम की मां घर वापस आई तो उसने शिवम को फंदे से लटके देख दंग रह गई. उसे नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी. शिवम की मौत से परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई. जिसने भी हादसे की खबर सुनी वह दंग रह गया. वहीं परिजनों ने बिना बच्चे का पोस्टमार्टम कराए ही अंतिम संस्कार कर दिया.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें