हमीरपुर: पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर अपराधी को लगी गोली, घायल

छापेमारी के दौरान दरोगा को मारी थी गोली

हमीरपुर, (हि.स.)। जिले में सोमवार तड़के जंगल में पुलिस मुठभेड़ में एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस अपराधी ने रविवार को देर शाम पुलिस की छापेमारी के दौरान दरोगा को गोली मारी थी। दरोगा का इलाज अभी भी हास्पिटल में चल रहा है। इसके कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस और खोखे बरामद किए गए हैं।

कुरारा थाना क्षेत्र के पतारा गांव निवासी शंभू कुशवाहा का एक वीडियो कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें वह अवैध हथियार लिए गांव में घूम रहा था। रविवार की देर शाम करीब सात बजे ग्रामीणों की शिकायत पर पतारा पुलिस चौकी के इंचार्ज सुरेन्द्र सिंह अभिषेक व दो अन्य सिपाहियों के साथ पुलिस की जीप लेकर गांव में छापेमारी करने गए थे। पुलिस के आने की भनक पाते ही हिस्ट्रीशीटर अपराधी घर के पास झाड़ियों में छिप गया था जहां पुलिस के पहुंचते ही उसने फायरिंग कर दी, जिससे गोली लगने से पुलिस चौकी इंचार्ज गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस वालों ने आनन-फानन में उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। इस घटना से पूरे गांव में दहशत फैल गई। एसपी दीक्षा शर्मा मौके पर पहुंचीं और आरोपी की धरपकड़ करने के निर्देश दिए। पूरा रात भारी पुलिस बल गांव और आस-पास के इलाके को घेरकर हिस्ट्रीशीटर की तलाश में जुटी रही।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हिस्ट्रीशीटर को लगी गोली, घायल

कुरारा थाने के इंस्पेक्टर पवन कुमार पटेल ने सोमवार को बताया कि दरोगा पर फायरिंग करने वाले हिस्ट्रीशीटर अपराधी शंभू कुशवाहा की तलाश के लिए पूरी रात काम्बिंग की गई। पतारा से नेठी जाने वाले मार्ग पर जंगल में काम्बिंग के दौरान इस अपराधी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की, जिससे पुलिस ने बचाव करते हुए जवाबी कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। बताया कि आरोपी के दोनों पैरों में गोली लगी है। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हिस्ट्रीशीटर अपराधी के खिलाफ दर्ज है एक दर्जन संगीन मामले

कुरारा एसएचओ पीके पटेल ने बताया कि शंभू कुशवाहा शातिर अपराधी है, जिसके खिलाफ ललपुरा और जलालपुर में लूट और प्राण घातक हमले के एक दर्जन मामले दर्ज हैं। बताया कि इसके संगीन अपराधों को देखते गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की गई है। पतारा गांव में भी ये गुंडई करता था, जिसकी तमाम शिकायतें ग्रामीणों ने की थी। बताया कि पतारा चौकी पुलिस के प्रभारी को गोली मारकर फरार हिस्ट्रीशीटर को 8 घंटे में घेरकर गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें