NH-5 पर बन रहे टोल नाका पर भाकियू के नेतृत्व में किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन

किसानों ने संबधित अधिकारी को दिया एक पत्रक

अहरौरा (मिर्जापुर)। NH-5 पर बन रहे टोल नाका पर दिन बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के किसानों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। वही भाकियू के प्रदेश सचिव प्रहलाद सिंह व सिद्धनाथ सिंह ने सैकड़ो किसानों के साथ यूपी स्टेट हाईवे अथारिटी से संबधित अधिकारियों को एक ज्ञापन देते हुए कहा कि 50 मीटर की दूरी पर टोल नाका स्थापित किया जा रहा है, जबकि पहले से फत्तेपुर टोल स्थापित है। कहा कि जो स्थानीय लोगों के लिए बोझ बन जाएगा।

अहरौरा क्षेत्र के पर्यटन स्थल पर आए दिन स्थानीय लोग परिवार व रिश्तेदारों के साथ पिकनिक मनाने के लिए चार पहिया वाहनों से जाते हैं जिसके लिए अब उन्हें टैक्स भरना पड़ेगा।निर्माणाधीन टोल नाका से आगे होकर क्षेत्र के विहंगम पर्यटन स्थल लखनिया दरी जल प्रपात, चुनादरी जल प्रपात, भलदरिया, सूखदरिया, सारादह, वाटर पार्क सहित अन्य पर्यटन स्थल पर जाने जाने के लिए सैलानियों को जाना पड़ेगा। टोल प्लाजा क्रास करने का सीधा असर असर सैलानियों के जेब पर पड़ेगा।  

 वही टोल नाका के संबधित अधिकारी अंबरीश सिंह ने बताया कि ये किसानों का ज्ञापन हम अपने उच्चाधिकारिय को भेजेंगे, और जैसे हमारे अधिकारी द्वारा जो निर्देश दिया जाएगा वो एक हफ्ते में  किसानों को बता दिया जाएगा। इसी दौरान किसानों ने टोल नाका से संबंधित अधिकारी अंबरीश सिंह को भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश सचिव प्रहलाद सिंह व सिद्धनाथ सिंह, अनील सिंह, कंचन सिंह फौजी, धर्मेन्द्र सिंह, पवेंद्र कुमार  सिंह, महेन्द्र सिंह, परशुराम मौर्य, भोला गिरी, रामश्रृंगार सिंह, अभिषेक पटेल, रामवृक्ष, बाल गोविंद सिंह, जय सिंह के साथ सैकड़ो किसानो के मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें