सुल्तानपुर : अत्याचार के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

जयसिंहपुर-सुल्तानपुर। फर्जी मुकदमे में फसाएं जाने पर पुलिस प्रशासन के उत्पीड़न और अत्याचार के खिलाफ एक ट्रस्टी अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए है। उन्होंने हल्का लेखपाल और स्थानीय पुलिस पर उत्पीड़न और अत्याचार का आरोप मढ़़ते हुए अनशन पर बैठने की बात कही।

मामला जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के सेमरी बाजार का है। जहां शनिवार को गायत्री परिवार ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी सदानंद द्विवेदी पुलिस के उत्पीड़न और अत्याचार से विवश होकर सेमरी बाजार स्थित गायत्री शक्ति पीठ मंदिर पर ही अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए है। उनका आरोप है की पुलिस और हल्का लेखपाल द्वारा मिलकर उनके ऊपर फर्जी मुकदमा दर्ज कर उन्हे फसाया जा रहा है। लेखपाल द्वारा अवैध निर्माण, मारपीट और खसरा छीनकर फाड़ने की बात कही गई है।

ट्रस्टी सदानंद द्विवेदी का कहना है की जिस दिन लेखपाल द्वारा घटना का जिक्र किया गया है। उस दिन वह दीवानी न्यायालय सुलतानपुर में पेशी पर थे। लेखपाल और पुलिस द्वारा उन्हें फर्जी तरीके से फसाया जा रहा है। उन्होंने इस मामले की शिकायत डाक के जरिए जिला स्तर पर उच्चाधिकारियों और शासन स्तर के अधिकारियों से करते हुए मुकदमा वापस लेने की मांग की थी।

लेकिन कही सुनवाई न होने पर उन्हें मजबूरन अन्न छोड़कर, भूख हड़ताल पर बैठना पड़ा। मंदिर के पुजारी व ट्रस्टी ने बताया कि जब तक हमारी मांग पूरी नही होती तब तक मैं अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठा रहूँगा।

इस संबंध में जब उप जिलाधिकारी जयसिंहपुर अरविंद कुमार से बात की गई तो उन्होंनें बताया कि मंदिर के ट्रस्टी ग्राम सभा की जमीन पर अबैध रूप से कब्जा कर रहे थे। लेखपाल द्वारा मना करने के बाद भी दोबारा निर्माण कार्य शुरू कर दिया और जब लेखपाल फिर मना करने पहुंचा तो उसके साथ मारपीट की्रेे। जिसका मुकदमा पजीकृत हुआ है। ये गलत है और समाज मे अशांति फैला रहे हैं। इनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें