बहराइच : विधायक के हाथों स्मार्टफोन पाकर गदगद हुए विद्यार्थी

बहराइच l मिहींपुरवा के डिजिटल इंडिया को साकार करने के लिए प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को स्मार्टफोन वितरित कर उन्हें शिक्षा दिलाने के साथ ही आत्मनिर्भर बनाने की कवायद कर रही है । इसी क्रम में वितरित हुए इस स्मार्टफोन पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिलखिला उठे। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे डीजी शक्ति योजना के तहत युवाओं को स्मार्ट बनाने के लिए टेबलेट व स्मार्टफोन वितरण किया जा रहा है। इसी योजना के अंतर्गत मिहींपुरवा कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्र मे प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षणार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किया गया । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बलहा विधायक सरोज सोनकर रही । तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक प्रतिनिधि आलोक जिंदल रहे। कार्यक्रम का संचालन केंद्र प्रबंधक नसीम खान ने किया।

172 कौशल विकास प्रशिक्षण प्राप्त छात्र/छात्रों को मिले स्मार्टफोन

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती पूजन और वंदना से किया गया । इसके बाद छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का स्वागत किया उसके बाद मुख्य अतिथि विधायक ने प्रशिक्षणार्थियों को संदेश देते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जी द्वारा चल रही स्मार्टफोन योजना के द्वारा आपको फोन मिला है तो इस फोन का आप सदुपयोग करें और ज्यादा से ज्यादा इसे शिक्षा के क्षेत्र में उपयोग करें । विधायक सरोज सोनकर ने कहा कि यह स्मार्टफोन बच्चों के भविष्य को और भी उज्जवल बनायेगा । फोन से शिक्षा हासिल कर उच्च पदों पर पहुँच कर राष्ट्र और समाज की सेवा करें।

कार्यक्रम में 172 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बलहा विधायक सरोज सोनकर विशिष्ट अतिथि विधायक प्रतिनिधि आलोक जिंदल ,तथा थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, सर्वोदय इंटर कॉलेज के प्राचार्य मनोज कुमार यादव, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की प्राचार्या, डॉ के एम शर्मा, मिहींपुरवा सेंटर प्रबंधक नसीम खान , विजय जायसवाल, अभिषेक , ट्रेनर श्याम दुलारी , सुनीता सिंह , रेशमा, सचिन सोनकर सहित काफी संख्या में प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे ।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें