फिरोजाबाद : जेल में बंदी की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने जाम लगाकर किया जमकर पथराव, ये है पूरा मामला

फिरोजाबाद । जिला जेल में शुक्रवार को बंदी की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने देर शाम शव के साथ चौराहे पर जाम लगा दिया। आक्रोशित लोगों ने पथराव के साथ आगजनी भी की। इससे अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति पर काबू पा लिया है।

थाना दक्षिण क्षेत्र के नई आबादी निवासी नगला पचिया निवासी आकाश सिंह (28) पुत्र बीरी सिंह को थाना पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार कर 19 जून को जेल भेजा था। उसके साथ पुलिस ने शिवम सिंह निवासी हिमायूंपुर को भी जेल भेजा था। शुक्रवार सुबह आकाश की मौत हो गई। देर शाम पुलिस ने पोस्टमार्टम पैनल से कराने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। परिजन एंबुलेंस से शव को घर ले जा रहे थे तभी रास्ते में परिजन व उनके समर्थको ने हिमायुपुर चौराहे पर जाम लगा दिया।

मृतक के भाई सन्नी का आरोप था कि उसके भाई आकाश की पुलिस की पिटाई से मौत हुई है। घटना की न्यायिक जांच की जाए। पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया तो वहां मौजूद लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने पथराव एवं वाहनों में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया जिससे अफरातफरी मच गई। सूचना पर सीओ सिटी हिमांशु गौरव, एएसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा व एसएसपी सौरभ दीक्षित मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को हटाया जिसके बाद स्थिति पर नियंत्रण पाया गया।

इस संबंध में एसएसपी सौरभ दीक्षित का कहना है कि एक बंदी की जेल में मौत हुई है। शव का पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया। मौके पर पीड़ित पक्ष के साथ मौजूद कुछ अराजकतत्वों ने अराजकता फैलाने का प्रयास किया है। हल्का बल प्रयोग कर मौके पर शांति व्यवस्था कायम की गई है। इस मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें