केरल के वायनाड में मौत का आंकड़ा पहुंचा 300 पार, रेस्क्यू जारी

केरल के वायनाड जिले में हुए भूसंख्लन से चूरलमाला और मुंडक्कई शोक में डूब गया है, मरने वालों की संख्या अब 316 से अधिक पहुँच गई है। प्रशासन को चिंता है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है, क्योंकि 220 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं।

लगातार बारिश के कारण बचाव अभियान चलाया जा रहा है , जो शाम 4 बजे तक जारी रहना था, गुरुवार को कम कर दिया गया। राज्य के राजस्व मंत्री अतानासियो मोनसेरेट ने गुरुवार को घोषणा की कि केरल के वायनाड में हालिया भूस्खलन गोवा के लिए आंखें खोलने वाला है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि गोवा के पर्यावरण की रक्षा और इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए जाएंगे।

मोंसेरेट का बयान विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ और दो अन्य विधायकों द्वारा वायनाड में विनाशकारी भूस्खलन के संबंध में उठाए गए ध्यान आकर्षित करने वाले प्रस्ताव के जवाब में था, जिसके परिणामस्वरूप सैकड़ों मौतें हुईं। अलेमाओ ने कहा, इसी तरह के भूस्खलन भारत के अन्य हिस्सों में भी हुए हैं। गोवा में भी ऐसी घटनाएं हो रही हैं। गोवा में पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में अनियोजित और अत्यधिक विकास उन्हें भूस्खलन का खतरा बनाता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें